Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Indigo में हमला मामले पर प्रत्यक्षदर्शी बोली- पायलट की पिटाई गलत, लेकिन वह यात्रियों को क्यों दोष दे रहा था?

देरी की घोषणा करते समय एक यात्री ने विमान के अंदर इंडिगो पायलट पर हमला कर दिया और हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यात्रियों में से एक, इंडो-रूसी मॉडल-सह-अभिनेत्री एवगेनिया बेल्सकिया ने पूरी घटना को रिकॉर्ड किया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 16, 2024 9:34 IST
यात्री ने पायलट पर...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA यात्री ने पायलट पर हमला किया

नई दिल्ली: इंडिगो एयरलाइंस के उड़ान भरने में 13 घंटे की देरी के बाद एक यात्री द्वारा पायलट पर हमला किए जाने को लेकर चल रहे विवाद के बीच सोमवार को एक साथी यात्री ने पायलट पर यात्रियों पर दोष मढ़ने और विमान में तनाव बढ़ाने का आरोप लगाया। दिल्ली से गोवा की उड़ान (6ई-2175) जो रविवार सुबह 7:40 बजे प्रस्थान करने वाली थी, को दिल्ली एयरपोर्ट पर 13 घंटे की अप्रत्याशित देरी का सामना करना पड़ा, जिससे यात्रियों में निराशा और गुस्सा पैदा हुआ।

इंडो-रूसी मॉडल ने रिकॉर्ड किया वीडियो

देरी की घोषणा करते समय एक यात्री ने विमान के अंदर इंडिगो पायलट पर हमला कर दिया और हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यात्रियों में से एक, इंडो-रूसी मॉडल-सह-अभिनेत्री एवगेनिया बेल्सकिया ने पूरी घटना को रिकॉर्ड किया। बेल्सकिया ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में कहा, "मैं अपनी टीम के साथ दिल्ली से गोवा के लिए उड़ान भर रही थी और फ्लाइट में चढ़ने के लिए जल्दी ही हवाईअड्डे पर पहुंच गई। इंडिगो टीम ने शुरू में हमें एक घंटे की देरी के बारे में सूचित किया, लेकिन जब कई घंटे बीत गए तब सबकी परेशानी बढ़ गई।"

उन्होंने कहा, "10 घंटे की देरी झेलने के बाद आखिरकार हमें विमान में चढ़ने की अनुमति दी गई, लेकिन हमें बताया गया कि देरी 2 घंटे तक बढ़ गई है। इससे गुस्साए यात्रियों ने चालक दल और पायलट से सवाल करने शुरू कर दिए।" बेल्सकिया के अनुसार, घटना में नाटकीय मोड़ तब आया, जब पायलट ने यात्रियों पर देरी करने का आरोप लगाया, तब यात्री भड़क उठे। उन्होंने कहा, "पायलट ने आकर कहा, आप बहुत सारे सवाल पूछ रहे हैं और इस वजह से हम अपनी बारी से चूक गए।"

'पायलट ने निराश यात्रियों पर मढ़ा सारा दोष'

प्रत्यक्षदर्शी ने इस बात पर जोर दिया कि पायलट ने सारा दोष निराश यात्रियों पर मढ़ दिया, जिससे पहले से ही तनावपूर्ण स्थिति और अधिक बिगड़ गई। एक वीडियो संदेश में बेल्सकिया ने अपनी असहमति जताते हुए कहा, "पायलट को पीटना गलत है लेकिन वह यात्रियों को क्यों दोष दे रहा था? हर कोई घबरा गया था और उनका समर्थन करने के बजाय, उसने हालात को और खराब कर दिया।"

प्लेन की उड़ान में हुई देरी तो यात्री ने पायलट को मुक्का मारा

इंडिगो पायलट ने विमान के अंदर जब देरी की घोषणा की, उसी वक्‍त एक यात्री ने उस पर हमला कर दिया। इस घटना की शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। वायरल फुटेज में एक यात्री को पीले रंग की हुडी पहने हुए देखाया गया है, जिसकी पहचान साहिल कटारिया के रूप में हुई है। वह दौड़कर विमान के पायलट के पास जा रहा है और गुस्से में उसके साथ मारपीट कर रहा है। एक साथी यात्री द्वारा फिल्माए गए वीडियो में वह कह रहा है, "चलना है तो चल, नहीं तो गेट खोल।"

यह घटना तब हुई, जब पायलट यात्रियों को देरी के बारे में बता रहा था। वह उड़ान ड्यूटी समय सीमा (FDTL) मानदंडों की बात कह रहा था। लंबी देरी के बाद चालक दल को बदलना पड़ा। एक अन्य वायरल वीडियो में कटारिया पायलट से माफी मांगता नजर आ रहा है। फ्लाइट से उतरते समय कटारिया को "सॉरी सर" कहते हुए सुना जा सकता है और जवाब में वीडियो शूट कर रहे व्यक्ति को "नो सॉरी" कहते हुए सुना जा सकता है।

(इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement