Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IndiGo और मुंबई एयरपोर्ट ऑपरेटर को कारण बताओ नोटिस जारी, मामला है चौंकानेवाला

IndiGo और मुंबई एयरपोर्ट ऑपरेटर को कारण बताओ नोटिस जारी, मामला है चौंकानेवाला

मुंबई एयरपोर्ट के ‘टरमैक’ पर यात्रियों के खाना खाने का वीडियो वायरल होने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीती रात लगभग साढ़े बारह बजे मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 16, 2024 14:27 IST
गोवा-दिल्ली फ्लाइट मुंबई एयरपोर्ट पर उतरी, कई यात्री इंडिगो के विमान से बाहर निकल आए।- India TV Paisa
Photo:FILE गोवा-दिल्ली फ्लाइट मुंबई एयरपोर्ट पर उतरी, कई यात्री इंडिगो के विमान से बाहर निकल आए।

एयरलाइन कंपनी इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट ऑपरेटर एमआईएएल को विमानन सुरक्षा निगरानी संस्था बीसीएएस ने रविवार को  कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह नोटिस मुंबई हवाई अड्डे के ‘टरमैक’ पर यात्रियों के खाना खाने की घटना पर जारी किया गया है। भाषा की खबर के मुताबिक, रविवार को लंबी देरी के बाद जैसे ही रूट परिवर्तन वाली उनकी गोवा-दिल्ली फ्लाइट मुंबई एयरपोर्ट पर उतरी, कई यात्री इंडिगो के विमान से बाहर निकल आए, ‘टरमैक’ पर बैठ गए और कुछ को वहां खाना खाते हुए भी देखा गया।

उचित सुविधा व्यवस्था करने में सक्रिय नहीं हुए

खबर के मुताबिक, नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक, इंडिगो और एमआईएएल दोनों ही स्थिति का अनुमान लगाने और हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए उचित सुविधा व्यवस्था करने में समय से पहले सक्रिय नहीं हुए। सूत्रों की मानें तो विमान को ‘कॉन्टैक्ट स्टैंड’ के बजाय ‘रिमोट बे सी-33’ अलॉट किया गया था। ‘कॉन्टैक्ट स्टैंड’ विमान का ऐसा पार्किंग स्टैंड होता है जो विमान में सवार होने संबंधी गेट से यात्रियों को विमान तक और विमान से आने-जाने के लिए उपयुक्त होता है। उन्होंने कहा कि इससे यात्रियों की परेशानियां और बढ़ गईं और वे टर्मिनल पर विश्राम कक्ष और जलपान जैसी बुनियादी सुविधाओं का लाभ उठाने से वंचित रह गए।

‘टरमैक’ पर यात्रियों के खाना खाने का वीडियो वायरल

रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि मुंबई एयरपोर्ट के ‘टरमैक’ पर यात्रियों के खाना खाने का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीती रात लगभग साढ़े बारह बजे मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि मंगलवार तड़के बीसीएएस ने इंडिगो और एमआईएएल को कारण बताओ नोटिस जारी किया। मुंबई एयरपोर्ट का संचालन मुंबई इंटरनेशनल हवाई अड्डा लिमिटेड (एमआईएएल) द्वारा किया जाता है।

लगातार सुर्खियों में इंडिगो

इंडिगो एयरलाइन लगातार सुर्खियों में है। हाल ही में फ्लाइट के एक पायलट को पैसेंजर द्वारा तमाचा जड़ दिए जाने के बाद भारी बवाल हुआ है। उस पैसेंजर हालांकि गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि पैसेंजर्स का कहना है कि कई घंटे की देरी के बाद भी इंडिगो फ्लाइट को लेकर कोई सही अपडेट नहीं मिलने के चलते तंग आकर उस शख्स ने पायलट को थप्पड़ जड़ दिया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement