1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'कश्मीरी पंडितों के लिए क्या किया?' बीजेपी पर बरसीं महबूबा मुफ्ती, कही ये बात

Jammu-Kashmir News: 'कश्मीरी पंडितों के लिए क्या किया?' बीजेपी पर बरसीं महबूबा मुफ्ती, कही ये बात

Jammu Kashmir News: महबूबा ने सवाल किया, "बीजेपी ने क्या किया? वह पिछले चार साल से कश्मीर पर प्रत्यक्ष रूप से शासन कर रही है। मुझे एक काम बताइए जो उन्होंने कश्मीरी पंडितों के लिए किया हो।"

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 24, 2022 21:43 IST
Mehbooba Mufti on BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI Mehbooba Mufti on BJP

Highlights

  • पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर आरोप लगाया
  • कहा- बीजेपी ने कश्मीरी पंडितों का सिर्फ शोषण किया
  • कश्मीर पर प्रत्यक्ष रूप से शासन कर रही बीजेपी: महबूबा

Jammu Kashmir News, Mehbooba Mufti on BJP: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को बीजेपी पर आरोप लगाया कि उसने कश्मीरी पंडितों की स्थिति का केवल फायदा उठाया है और वह उनके कल्याण के लिए कुछ नहीं कर रही है। महबूबा ने कहा, "बीजेपी ने कश्मीरी पंडितों का केवल शोषण किया है। यदि कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ किया गया, जैसे कि उन्हें तंबुओं से फ्लैट में भेजना, तो वह मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री रहने के दौरान और मुफ्ती (मोहम्मद सईद) साहिब और (गुलाम नबी) आजाद साहिब या उमर (अब्दुल्ला) के जम्मू-कश्मीर में (मुख्यमंत्री रहने के दौरान) किया गया।" 

उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री रहने के दौरान कश्मीरी पंडितों को प्रधानमंत्री का रोजगार पैकेज दिया। महबूबा ने सवाल किया, "बीजेपी ने क्या किया? वह पिछले चार साल से कश्मीर पर प्रत्यक्ष रूप से शासन कर रही है। मुझे एक काम बताइए जो उन्होंने कश्मीरी पंडितों के लिए किया हो।"

पीडीपी प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान उनकी सरकार ने कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को उस वक्त भी वेतन दिया जब वे कश्मीर में अशांति के चलते अपने घर पर ही रह रहे थे। उन्होंने कहा, "2016 में जब स्थिति खराब थी, हमने कश्मीरी पंडितों को घर बैठे 17 महीनों का वेतन दिया।"

 महबूबा ने जम्मू कश्मीर प्रशासन की यह कहते हुए आलोचना की कि ऐसी अफवाह है कि सरकार ने 800 से अधिक कश्मीरी पंडित कर्मचारियों का जम्मू तबादला कर दिया है, वे सभी  बीजेपी के लोगों के रिश्तेदार या दोस्त हैं। उन्होंने कहा, "मैंने सुना है कि उन्होंने प्रधानमंत्री के पैकेज के तहत 800-850 चहेते कर्मचारियों का जम्मू तबादला कर दिया है। जब आप (बीजेपी) नेताओं के रिश्तेदारों और दोस्तों का तबादला करते हैं, तो कश्मीरी पंडितों का गुस्सा होना स्वाभाविक है।"