1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Jharkhand News: देवघर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेशी पर आए आरोपी की गोली मारकर हत्या, अपराधी मौके से फरार

Jharkhand News: देवघर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेशी पर आए आरोपी की गोली मारकर हत्या, अपराधी मौके से फरार

Jharkhand News: झारखंड के देवघर जिला न्यायालय परिसर में घुसकर दिनदहाड़े एक आरोपी की हत्या कर दी गई। बाइक सवार अपराधियों ने युवक को 3 गोली मारी। बता दें कि शनिवार को आरोपी की कोर्ट में पेशी थी। गोली मारने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए।

Pankaj Yadav Edited by: Pankaj Yadav @pan89168
Updated on: June 18, 2022 15:10 IST
Crime in Deoghar district court campus- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Crime in Deoghar district court campus

Highlights

  • देवघर जिला न्यायालय परिसर में घुसकर दिनदहाड़े हत्या
  • किसी मामले में पेशी पर आया था युवक
  • घटना के बाद जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand News: झारखंड के देवघर जिला न्यायालय परिसर में घुसकर दिनदहाड़े एक आरोपी की हत्या कर दी गई। शनिवार को आरोपी की कोर्ट में पेशी थी। घटना शनिवार के करीब 11:30 बजे की है। जहां बाइक सवार अपराधियों ने कोर्ट में पेशी के लिए आए युवक को तीन गोली मार दी। इंडिया टीवी संवाददाता मुकेश सिन्हा के मुताबिक, एक गोली युवक के कनपटी में तो दूसरी गोली गोली युवक के सिर और छाती में लगी है। युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही संतालपरगना रेंज के डीआईजी सुदर्शन मंडल, एसपी सुभाष चन्द्र जाट, एसडीपीओ, इंस्पेक्टर इंचार्ज घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे मामले की  जांच पड़ताल में जुट गए। घटनास्थल से पुलिस को गोली का खोखा बरामद हुआ है। गनीमत यह रही कि इस गोलीबारी में किसी दूसरे व्यक्ति या किसी भी अधिवक्ता को कोई नुकसान नहीं हुआ है।  दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में गोली बारी की घटना से वकीलों में भय का माहौल व्याप्त है। 

पटना का रहने वाला था मृतक

मृतक की पहचान अमित कुमार सिंह के रूप में हुई जो कि पटना का रहने वाला था। अमित किसी मामले में कोर्ट में पेश होने आया था। पेशी के दौरान मृतक के साथ सुरक्षाबल भी मौजूद थे, लेकिन इसके बावजूद शूटर निर्भीक होकर कोर्ट परिसर में घुसे और पेशी के लिए आए अमित को गोली मार दी और फरार हो गए।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

गौरतलब है कि 2 जून 2015 को भी हजारीबाग कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े घुस कर गैंगस्टर सुनील श्रीवास्तव की हत्या कर दी गई थी। इस घटना में सुनील श्रीवास्तव के साथ उसके दो सहयोगी भी मारे गए थे। जिसके बाद से झारखंड में कोर्ट में सुरक्षा के व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए थे। यह दूसरा मौका है जब न्यायालय परिसर में ही घुस कर किसी की हत्या कर दी गई हो। (रिपोर्ट: मुकेश सिन्हा)