Monday, April 29, 2024
Advertisement

झारखंड के चतरा में नक्सलियों से मुठभेड़, पुलिस के 2 जवान शहीद और 3 घायल

झारखंड के चतरा में सर्च ऑपरेशन पर निकले सुरक्षाबलों के दस्ते पर नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी जिसमें 2 जवान शहीद हो गए और 3 अन्य घायल हो गए।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: February 07, 2024 22:06 IST
jharkhand, security personnel killed, Chatra, Naxalites- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी थी।

रांची: झारखंड के चतरा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच बुधवार दोपहर के बाद मुठभेड़ हुई है। इसमें झारखंड पुलिस के 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 3 अन्य जवानों को गोली लगी है। कुछ नक्सलियों को भी गोली लगने की बात कही जा रही है। शहीद जवानों में शुकन राम एवं सिकंदर सिंह शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुतबिक, शुकन झारखंड के पलामू और सिकंदर बिहार के रहने वाले थे। गोली लगने से घायल हुए जवान आकाश कुमार को इलाज के लिए पहले चतरा सदर अस्पताल लाया गया, लेकिन गंभीर अवस्था को देखते हुए बाद में उन्हें रांची रेफर कर दिया गया है। 

सर्च ऑपरेशन पर निकाला था सुरक्षाबलों का दस्ता

नक्सलियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में 2 अन्य जवान कृष्णा और संजय भी घायल हुए हैं। SDPO संदीप सुमन ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। बताया गया है कि चतरा सदर थाना और जोरी थाना बॉर्डर पर बैरियो जंगल में पुलिस और सुरक्षाबलों का दस्ता सर्च ऑपरेशन पर निकला था, तब घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा लेकर गोलियां चलाईं जिसमें कुछ नक्सलियों को गोली लगने की अपुष्ट खबर सामने आ रही है। सुरक्षाबल अभी भी जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। चतरा के उपायुक्त अबू इमरान और SP जवानों के शहीद होने की खबर पाकर चतरा सदर अस्पताल पहुंचे हैं।

छत्तीसगढ़ में मिला था इनामी नक्सली का शव

बता दें कि इस बीच छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। सीआरपीएफ और बस्तर फाइटर्स के साथ मुठभेड़ के बाद दंतेवाड़ा में 8 लाख रुपए के इनामी नक्सली चंदना उर्फ ​​सत्यम का शव बरामद हुआ है। आज ही खबर सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक शख्स की हत्या कर दी है। शख्स की पहचान मिच्चा हड़मा के रूप में हुई। हड़मा का शव मंगलवार को बासागुड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत उसके गांव तिमापुर के बाहरी इलाके में सड़क पर मिला था। अज्ञात नक्सलियों के एक ग्रुप ने उस पर कुल्हाड़ी से हमला किया था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। (IANS इनपुट्स के साथ)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement