Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अमित शाह की मीटिंग से डरे नक्सली, महाराष्ट्र एंटी नक्सल टीम को मिली चिट्ठी, लिखा- हमें खत्म कर देंगे

महाराष्ट्र एंट्री नक्सल टीम के डीआईजी संदीप पाटिल ने कहा कि सूरजकुंड में गृहमंत्री अमित शाह की इस बैठक के बाद से नक्सलवादियों में काफी दहशत दिख रही है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Avinash Rai Updated on: July 21, 2023 12:44 IST
Naxalites scared of Amit Shah's meeting Maharashtra anti-naxal team received a letter- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह की मीटिंग के बाद नक्सलियों में खौफ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा के सूरजकुंड में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इसी कड़ी में अब महाराष्ट्र एंटी नक्सल टीम को नक्सलवादियों द्वारा जारी किया गया पत्र मिला है। इस पत्र में लिखा गया है कि केंद्रीय मृहमंत्री द्वारा जो बैठक की गई, उसमें यह स्ट्रेटजी तय की गई है कि लोकसभा चुनाव से पहले अधिकांश नक्सल प्रभावित क्षेत्रों से नक्सलवादियों का खात्मा किया जाए। बता दें कि 28 जुलाई से 3 अगस्त के बीच नक्सलवादियों का शहीद सप्ताह रहता है। इसी दौरान एंटी नक्सल टीम को यह खत प्राप्त हुआ है।

अमित शाह की बैठक के बाद नक्सलियों में खौफ

इस बारे में बात करते हुए महाराष्ट्र एंट्री नक्सल टीम के डीआईजी संदीप पाटिल ने कहा कि सूरज कुंड में गृहमंत्री अमित शाह की इस बैठक के बाद से नक्सलवादियों में काफी दहशत दिख रही है। नक्सलवादियों ने इस पत्र मे जिक्र किया है कि सरकार ने जिस तरीके से एलटीटी को खत्म किया था। उसी तर्ज पर नक्सल गतिविधियों को भी खत्म करना चाहती है। पत्र में जिक्र किया गया है कि एलटीटी को एक कॉर्नर मे एकत्र करके उनके मूवमेंट और एलटीटी को खत्म कर दिया गया था। सरकार इसी प्रकार नक्सल गतिविधियों को भी कॉर्नर करके खत्म करने की योजना बना चुकी है।

खत में कहा-एलटीटी की तरह हमें कर देंगे खत्म

संदीप पाटिल ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश अनुसार झारखंड, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तेलंगाना इन तमाम जगहों पर स्ट्रेटजी के तहत कार्य किया जा रहा है। नक्सलवादियों ने इस पत्र में यह बात भी लिखी है कि नक्सलवादियों के जो थिंकटैंक हैं, वह भारत के अलग-अलग कोने में इसे सक्रिय करें। एक कोने में सक्रियता से इसकी स्थिति एलटीटी की तरह हो जाएगी। इसलिए इसको फैलाना काफी जरूरी है। इसके अलावा सरकार द्वारा नक्सलवादियों का फेक काउंटर का भी इस खत में जिक्र किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement