Thursday, April 25, 2024
Advertisement

झारखंड के अंजनबेड़ा में IED विस्फोट होने से बुजुर्ग महिला की मौत, 1 जख्मी; नहीं थम रहीं घटनाएं

पुलिस अधीक्षक (एसपी) आशुतोष शेखर ने बताया कि जिले के कोर कोल्हान इलाके में 11 जनवरी को शुरू किए गए एक बड़े नक्सल विरोधी अभियान में सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए माओवादी आईईडी लगा रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 27, 2023 7:13 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिले में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) की घटनाएं लगातार जारी हैं। इन विस्फोट में स्थानीय लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। इस बीच, रविवार को चाईबासा शहर से 25 किलोमीटर दूर अंजनबेड़ा गांव के चिरियाबेड़ा टोला के पास प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) की ओर से किए आइईडी विस्फोट में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। महिला की उम्र 62 वर्ष बताई जा रही है। वहीं, एक अन्य बुजुर्ग महिला घायल हो गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। 

जख्मी महिला का चल रहा इलाज

पुलिस अधीक्षक (एसपी) आशुतोष शेखर ने बताया कि अंजनबेड़ा गांव के चिरियाबेड़ा टोला की रहने वाली चांदुकई तोमसोय और गुरुबारी तमसोय शनिवार शाम पत्ते तोड़ने के लिए जंगल में गई थीं, उसी वक्त यह घटना हुई। उन्होंने बताया कि हादसे में घायल हुई चांदूकई तोमसोय का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

'गाड़ी पलटे या न पलटे, अतीक अहमद का खात्मा हो, वो कांप-कांप के मरे', उमेश पाल की पत्नी का बड़ा बयान, देखें VIDEO

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

एसपी ने कहा कि उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि गुरुबारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। शेखर ने बताया, "जिले के कोर कोल्हान इलाके में 11 जनवरी को शुरू किए गए एक बड़े नक्सल विरोधी अभियान में सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए माओवादी आईईडी लगा रहे हैं।" उन्होंने बताया कि हालांकि, विद्रोही अब निर्दोष ग्रामीणों को भी निशाना बनाने के लिए आईईडी का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Atique Ahmed का साबरमती टू प्रयागराज सफर जारी, 6 बार रुका माफिया का काफिला

नहीं थम रहीं आइईडी विस्फोट की घटनाएं 

गौरतलब है कि पश्चिम सिंहभूम जिले में अब तक नक्सलियों की ओर से आइईडी विस्फोट की चपेट में आकर आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 4-5 लोग जख्मी हो चुके हैं। 1 मार्च को गोइलकेरा थाना अंतर्गत ईचाहातु के आसपास चुंदरी जंगल में आइईडी फटने से ईचाहातु गांव निवासी 52 वर्षीय कृष्णा पुरती की मौत हो गई थी, जबकि उसकी पत्नी नंदी पुरती घायल हो गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement