Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कर्नाटक: क्लास रूम में बच्चों के नमाज़ पढ़ने तस्वीरें वायरल होने के बाद विवाद, जांच के आदेश

बच्चों ने ये भी कहा कि 2 महीने पहले जब से स्कूल खुला है, तब से हर शुक्रवार वे क्लास रूम के अंदर ही नमाज़ पढ़ रहे हैं। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया और हेडमिस्ट्रेस उमा देवी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। 

T Raghavan Reported by: T Raghavan
Published on: January 24, 2022 14:41 IST
नमाज़ पढ़ रहे बच्चों की तस्वीर वायरल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नमाज़ पढ़ रहे बच्चों की तस्वीर वायरल

Highlights

  • शुक्रवार को क्लास रूम के अंदर ही नमाज़ पढ़ते नज़र आए
  • अनुमति किसने दी तो बच्चों ने हेडमिस्ट्रेस उमा देवी का नाम लिया
  • हर शुक्रवार वे क्लास रूम के अंदर ही नमाज़ पढ़ रहे हैं

कर्नाटक के कोलार जिले से स्कूल के क्लास रूम में ही बच्चों की नमाज पढ़ने की तस्वीरें सामने आने के बाद विवाद पैदा हो गया है। जिले के मुलबाग़ल टाउन के बालेचेंगप्पा सरकारी स्कूल के बच्चे बीते शुक्रवार को क्लास रूम के अंदर ही नमाज़ पढ़ते नज़र आए। बच्चों से जब पूछा गया कि क्लास रूम में नमाज़ पढ़ने की अनुमति किसने दी तो बच्चों ने हेडमिस्ट्रेस उमा देवी का नाम लिया।

बच्चों ने ये भी कहा कि 2 महीने पहले जब से स्कूल खुला है, तब से हर शुक्रवार वे क्लास रूम के अंदर ही नमाज़ पढ़ रहे हैं। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया और हेडमिस्ट्रेस उमा देवी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। हालांकि हेडमिस्ट्रेस उमा देवी का कहना है कि उन्होंने क्लास रूम में नमाज़ पढ़ने की अनुमति नहीं दी।

उमा देवी ने दावा किया, शुक्रवार को उन्हें स्कूल के काम से बाहर जाना पड़ा था उसी समय कुछ बच्चे उनके पास आये और कहने लगे कि वे स्कूल के बाहरी इलाके में नमाज़ पढ़ना चाहते हैं, उमा देवी ने उन्हें ऐसा करने से इनकार कर दिया और क्लास रूम में जाने को कहा, उमा देवी के मुताबिक, बच्चों ने ये समझ लिया कि उन्हें क्लास रूम में नमाज़ पढ़ने की मंजूरी मिल गई है और इन बच्चों ने क्लास रूम में नमाज़ पढ़ ली। विवाद बढ़ जाने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement