Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Karnataka News: 8 साल के बच्चे पर टीचर पर फेंका गरम पानी, 40 फीसदी तक जला मासूम

Karnataka News: कर्नाटक के रायचूर से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक ग्रामीण स्कूल के टीचर पर एक 8 साल के बच्चे के ऊपर कतिथ रूप से गरम पानी फेंककर उसे सजा देने का मामला सामने आया है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Swayam Prakash Published on: September 10, 2022 18:06 IST
Teacher throws hot water on 8-year-old child- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Teacher throws hot water on 8-year-old child

Highlights

  • कर्नाटक के रायचूर में सामने आया टीचर का दानवीय रूप
  • 8 साल के बच्चे के ऊपर गरम पानी फेंककर दे दी सजा
  • घटना के बाद बच्चा करीब 40 फीसदी तक जल गया

Karnataka News: कर्नाटक के रायचूर से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक ग्रामीण स्कूल के टीचर पर एक 8 साल के बच्चे के ऊपर कतिथ रूप से गरम पानी फेंककर उसे सजा देने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस बच्चे का दोष सिर्फ इतना था कि उसने यूनिफार्म पहने हुए ही शौच कर दिया। गांव वालों का कहना है कि बच्चे की इस हरकत से नाराज एक टीचर ने इस 8 साल के बच्चे पर गरम पानी फेंक दिया। जानकारी है कि इस घटना के बाद बच्चा करीब 40 फीसदी तक जल गया जिसका फिलहाल जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शिक्षा विभाग ने दर्ज कराया केस 

ये घटना 5 सितंबर की बताई जा रही है। इस घटना के सामने आने के बाद जिला शिक्षा विभाग ने जांच के लिए एक टीम का गठन किया जिसे पूरे मामले की जांच कर विभाग को एक रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। प्राथमिक जानकारी के आधार पर मस्की पुलिस थाने में विभाग की तरफ से एक केस दर्ज करवाया गया है। गांव वाले इस कृत्य के लिए टीचर के खिलाफ कार्यवाही करने और बच्चे के परिवार को उचित मुवावजा देने की मांग कर रहे हैं।

कक्षा 2 का छात्र है अखिथ
छात्र ने स्कूल की ड्रेस में शौच कर दिया था, इस बात पर टीचर को गुस्सा आया और उसने बच्चे पर खौलता हुआ पानी फेंक दिया। पीड़ित मासूम का नाम अखिथ है और वह कक्षा 2 का छात्र है। खौलते हुए पानी से छात्र 40 फीसदी तक जल गया है। यह घटना पिछले शुक्रवार को कर्नाटक के रायचूर जिले के सांटेकल्लूर गांव में घनमथेश्वर ग्रामीण संस्था नामक एक प्राथमिक विद्यालय में हुई थी। बुरी तरह झुलसे छात्र को लिंगसगुरु तालुक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

शिक्षक ने 8 साल की छात्र को लोहे की छड़ से मारा
बता दें कि कर्नाटक में हुई इस घटना से पहले मध्यप्रदेश के ग्वालियर से भी ऐसी ही खबर सामने आई थी। ग्वालियर में आठ साल के एक छात्र को होमवर्क पूरा नहीं करने पर उसकी लोहे की छड़ से कथित रूप से पिटाई करने के आरोप में पुलिस ने एक ट्यूशन शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सांघी ने मंगलवार को कहा कि पिछले सप्ताह हुई इस घटना के लिए शिक्षक योगेश श्रीवास्तव के खिलाफ बाल अधिनियम और भादंवि की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि यह घटना शहर के थाटीपुर इलाके में एक सितंबर को हुई थी, जब शिक्षक ने पांचवी कक्षा के छात्र को कथित तौर पर होमवर्क पूरा नहीं करने पर लोहे की छड़ से मारा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement