Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Karnataka Political News: प्रियांक खड़गे के विवादित बयान पर भाजपा ने कांग्रेस से फटकार लगाने को कहा

Karnataka Political News: कर्नाटक के पूर्व मंत्री प्रियांक ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कन्नड़ में कहा था कि कर्नाटक में भाजपा सरकार ‘लंचा-मंचा (रिश्वतखोर सरकार)’ हो गई है। उन्होंने कहा था कि अगर कर्नाटक की कोई महिला नौकरी चाहती है तो उसे किसी के साथ सोना पड़ेगा और पुरुष रिश्वत देकर नौकरी पा सकते हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 13, 2022 19:42 IST
Priyank Kharge- India TV Hindi
Image Source : ANI Priyank Kharge

Highlights

  • मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक के विवादित बयान पर मचा बवाल
  • भाजपा ने कांग्रेस से प्रियांक पर कार्रवाई करने की मांग की
  • प्रियांक खड़गे ने महिलाओं पर किया था विवादास्पद टिप्पणी

Karnataka Political News: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर्नाटक में कांग्रेस के नेता प्रियांक खड़गे की महिलाओं के बारे में एक विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उन्हें फटकार लगाने की विपक्षी पार्टी से मांग की। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक ने कर्नाटक में भाजपा सरकार पर कथित तौर पर प्रहार करते हुए कहा है कि अगर कर्नाटक की कोई महिला नौकरी चाहती है तो उसे किसी के साथ सोना पड़ेगा और पुरुष रिश्वत देकर नौकरी पा सकते हैं। 

विवादित बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा बोले

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने महिलाओं की गरिमा कम करने वाले बयान को लेकर प्रियांक की आलोचना की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग को उनसे (प्रियांक से) सवाल पूछना चाहिए। कांग्रेस का नेतृत्व एक महिला नेता द्वारा किए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को इस तरह की घृणित टिप्पणी करने को लेकर उन्हें (प्रियांक को) फटकार लगानी चाहिए। 

‘सेक्स फॉर जॉब’ कांड का हवाला देते हुए प्रियांक खड़गे ने दिया था विवादित बयान

राज्य के पूर्व मंत्री प्रियांक ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कन्नड़ में कहा था कि कर्नाटक में भाजपा सरकार ‘लंचा-मंचा (रिश्वतखोर सरकार)’ हो गई है। उन्होंने ‘सेक्स फॉर जॉब’ कांड में कथित संलिप्तता को लेकर जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली के इस्तीफे का हवाला देते हुए यह कहा। भाजपा के एक अन्य विधायक के.एस.ईश्वरप्पा ने एक सिविल ठेकेदार के आत्महत्या करने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। ठेकेदार ने आरोप लगाया था कि ईश्वरप्पा ने एक सार्वजनिक कार्य को पूरा करने देने के लिए 40 प्रतिशत कमीशन मांगा था। प्रियांक ने कहा, ‘‘इस सरकार में सरकारी नौकरी पाने के लिए आपको पैसे देने पड़ते हैं। पूर्व में इस सरकार के दो मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं। ’’ भाजपा की प्रदेश इकाई ने भी प्रियांक की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें पहले अपनी पार्टी के अंदर देखना चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement