Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Karnataka News: कर्नाटक के फूड सिविल सप्लाई मंत्री उमेश कट्टी की हार्ट अटैक से मौत, मुख्यमंत्री बी आर बोम्मई ने जताया दुख

Karnataka News: कर्नाटक के मंत्री उमेश कट्टी का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 61 साल के थे। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के मंत्री और वन मंत्री कट्टी के परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी हैं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: September 07, 2022 8:03 IST
Umesh Katti- India TV Hindi
Image Source : ANI Umesh Katti

Highlights

  • कर्नाटक के मंत्री उमेश कट्टी का निधन
  • मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया
  • मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई समेत कई नेताओं ने शोक जताया

Karnataka News: कर्नाटक के मंत्री उमेश कट्टी का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 61 साल के थे। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के मंत्री और वन मंत्री कट्टी के परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी हैं। सूत्रों के मुताबिक, कट्टी यहां डॉलर्स कॉलोनी स्थित अपने आवास के स्नानगृह में गिर गए थे और उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक ने बताया कि डॉक्टरों के अनुसार, जब कट्टी को अस्पताल लाया गया, तब तक उनकी नब्ज रूक गई थी। उन्होंने कट्टी के निधन को भारतीय जनता पार्टी और बेलगावी जिले के लिए बहुत बड़ी क्षति बताया। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई समेत कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है। 

सीएम ने जताया दुख

सीएम बोम्मई ने ट्वीट किया- ''मेरे करीबी सहयोगी कर्नाटक के वन मंत्री उमेश कट्टी के असामयिक निधन से गहरा दुख हुआ है। उनके निधन से राज्य ने एक कुशल राजनयिक, सक्रीय नेता और वफादार लोक सेवक खो दिया है।'' उमेश कट्टी बसवराज बोम्मई सरकार में दो विभागों वन-खाद और नागरिक आपूर्ति को संभाल रहे थे।

विपक्ष ने भी जताया दुख

विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने ट्वीट किया- ''खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। उनकी आत्मा को शांति मिले।'' बेलगावी के वरिष्ठ मंत्रियों में से एक जिले के उमेश कट्टी हुक्केरी विधानसभा क्षेत्र से आठ बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताई थी और हमेशा अपने अलग उत्तर कर्नाटक राज्य के स्टैंड के लिए चर्चा में रहे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement