Monday, April 29, 2024
Advertisement

केरल बम धमाके के बाद देशभर में अलर्ट जारी, वर्ल्ड कप मैच से पहले मुंबई में बढ़ाई गई सुरक्षा

केरल के कोच्चि में स्थित कन्वेंशन सेंटर में एक के बाद एक तीन बम धमाके हुए हैं। पुलिस को इस धमाके में आईईडी के इस्तेमाल के सबूत मिले हैं, ऐसे में दिल्ली से एनएसजी और एनआईए की टीम को घटनास्थल पर जांच के लिए भेज दिया गया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Published on: October 29, 2023 15:42 IST
Kerala bomb blast Alert issued across the country security increased in Mumbai before World Cup matc- India TV Hindi
Image Source : ANI केरल के डीजीपी डॉ. शेख दरवेश साहब

केरल के कोच्चि में स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में धमाका हुआ है। इस धमाके में केवल एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है। वहीं कई लोग इस धमाके में घायल हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक लगभग 25 लोग इस धमाके में घायल हुए हैं। केरल में हुए धमाके के बाद ब्लास्ट की जांच करने के लिए एनआईए की टीम को घटनास्थलके लिए रवाना कर दिया गया है। वहीं अभी तक जांच में पुलिस को घटनास्थल से IED धमाके के सबूत मिले हैं। वहीं इस बीच मुंबई, दिल्ली और यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया है। दरअसल मुंबई में क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच के मद्देनजर तैयारी की जा रही है। 

मुंबई में बढ़ाई गई सुरक्षा

बता दें कि मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में 2 नवंबर को मैच होने वाला है। इस बीच केरल धमाके को देखते हुए वर्ल्ड कप मैच के लिए सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किए जा रहे हैं और स्टेडियम के आसपास निगरानी बढ़ाई जा रही है। साथ ही फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए वाइटल इंस्टालेशन की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की जा रही है। बता दें कि केरल में एक के बाद एक 3 धमाके देखने को मिले हैं। प्राइमरी जांच में यह बात सामने आई है कि टिफिन बम के जरिए धमाका किया गया है। धमाके से ठीक पहले कन्वेंशन सेंटर के बाहर एक कार निकलती दिखी थी, जिसकी तलाश में अब पुलिस जुट चुकी है। 

देशभर में अलर्ट जारी

वहीं केरल में हुए धमाके के बाद देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है।  दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में भी पुलिस को अलर्ट रखा गया है। भीड़-भाड़ वाले इलाके और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। बता दें कि केरल बम धमाके के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की और राज्य की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने एनआईए और एनएसजी को मौके पर पहुंचकर घटना की जांच करने का निर्देश दिया है। वहीं इस बम धमाके के बाद सीएम विजयन भी दिल्ली से कोच्चि के लिए रवाना हो गए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement