Monday, April 29, 2024
Advertisement

केरल ब्लास्ट मामले में आरोपी डोमेनिक मार्टिन गिरफ्तार, UAPA के तहत की गई कार्रवाई

केरल में हुए बम धमाकों ने पूरे देश में सनसनी फैला दी है। सुरक्षा एजेंसियों को इस घटना के पीछे आतंकी एंगल होने का शक है। तो वहीं, इस घटना की जिम्मेदारी लेने वाले आरोपी को अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 30, 2023 19:42 IST
आरोपी डोमेनिक मार्टिन।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी डोमेनिक मार्टिन।

केरल के कालामसेरी में ईसाई समुदाय के कार्यक्रम में हुए धमाके का मामले में पुलिस का एक्शन लगातार जारी है। केंद्र सरकार की एजेंसियां और राज्य पुलिस दोनों ही इस मामले की तेजी से जांच कर रही है। वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने इस मामले में आरोपी डोमेनिक मार्टिन को गिरफ्तार कर लिया है। मार्टिन से बीते 24 घंटे से पुलिस कस्टडी में पूछताछ की जा रही है। 

UAPA की धारा में केस दर्ज

पुलिस ने केरल ब्लास्ट मामले के आरोपी डोमेनिक मार्टिन के खिलाफ UAPA की धारा 16/1, एकप्लोसिव एक्ट, हत्या व साजिश की धाराओं में मामला दर्ज किया है। बता दें कि कालामसेरी में हुए ब्लास्ट के ठीक बाद मार्टिन ने केरल के त्रिशूर जिले के कोडगरा थाने में सरेंडर किया था और ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली थी। इस शख्स ने पुलिस को बताया है कि वह ईसाई संप्रदाय यहोवा से संबंधित है, जिनके कार्यक्रम में ये धमाका हुआ। पुलिस ने तब उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। 

सीएम विजयन क्या बोले?
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि कालामसेरी विस्फोट में घायल हुए पीड़ितों को सबसे अच्छा इलाज दिया जाएगा और सरकार इस चिकित्सा खर्च वहन करेगी। सीएम विजयन ने कहा कि विस्फोट की जांच में मार्टिन डोमिनिक ने जो स्वीकार किया है, उसके अलावा पुलिस यह भी जांच कर रही है कि क्या विस्फोट का कोई और मकसद भी था। उन्होंने बताया कि डीजीपी समेत पुलिस के आला अधिकारी के नेतृत्व में जांच अच्छी तरह से आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री ने लोगों से विस्फोटों के संबंध में विवादों से दूर रहने और संयम और एकता के साथ इसका सामना करने का आग्रह किया है। 

हमास नेता के मामले की होगी जांच
केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा है कि वह केरल के एक कार्यक्रम में हमास नेता द्वारा दिए गए वर्चुअल संबोधन के मामले की भी जांच करेंगे। बता दें कि आतंकी संगठन हमास के एक नेता खालिद माशेल ने कुछ दिनों पहले मलप्पुरम में लोगों को वर्चुअली संबोधित किया था। भाजपा ने इस मामले को लेकर सीएम विजयन पर निशाना साधा था। 

ये भी पढ़ें- केरल बम ब्लास्ट मामले में सीएम विजयन की सर्वदलीय बैठक, बोले- 'राज्य को बदनाम करने के प्रयास के खिलाफ एकजुट हों'

ये भी पढ़ें- MP चुनाव: नरोत्तम मिश्रा के पास 21 तो पत्नी के पास 56 तोला सोना, लेकिन नहीं एक भी कार; जानिए कहां से होती है कमाई

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement