Friday, April 26, 2024
Advertisement

'कुछ दलों ने मिलकर भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान चलाया हुआ है', बीजेपी मुख्यालय में बोले पीएम मोदी

बीजेपी मुख्‍यालय के पास एक नया रेज‍िडेंश‍ियल कॉम्प्लेक्स और ऑडिटोरियम बनाया गया है। इस कॉम्‍प्‍लेक्‍स में बीजेपी के संगठन महासच‍िव और मंत्री स्‍तर के नेताओं के ठहरने की सुव‍िधा उपलब्‍ध होगी। ऑड‍िटोर‍ियम में पार्टी की बड़ी मीट‍िंग्‍स होंगी। इसी नई बिल्डिंग का प्रधानमंत्री मोदी ने उद्घाटन किया है।

Written By : Rituraj Tripathi, Sudhanshu Gaur Updated on: March 28, 2023 20:48 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BJP पीएम मोदी

नई दिल्ली: पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां बीजेपी के कार्यकर्ताओं को एक खास तोहफा दिया और एक नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया। दरअसल बीजेपी मुख्‍यालय के पास एक नया रेज‍िडेंश‍ियल कॉम्प्लेक्स और ऑडिटोरियम बनाया गया है। इस कॉम्‍प्‍लेक्‍स में बीजेपी के संगठन महासच‍िव और मंत्री स्‍तर के नेताओं के ठहरने की सुव‍िधा उपलब्‍ध होगी। ऑड‍िटोर‍ियम में पार्टी की बड़ी मीट‍िंग्‍स होंगी। इसी नई बिल्डिंग का प्रधानमंत्री मोदी ने उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने कहा कि इस कार्यालय का विस्तार एक केवल भवन का विस्तार नहीं है, बल्कि ये प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के सपनों का विस्तार है। मैं पार्टी के कोटि-कोटि कार्यकर्ताओं के चरणों में प्रणाम करता हूं। मैं पार्टी के सभी संस्थापक सदस्यों का भी सिर झुकाकर नमन करता हूं।

पार्टी के कार्यकर्ता ही संगठन की आत्मा - पीएम मोदी 

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता ही इस कार्यालय और संगठन की आत्मा हैं। उन्होंने कहा कि कुछ समय बाद हम अपनी पार्टी का 44वां स्थापना दिवस मनाएंगे। यह यात्रा हमारे देश के लिए काम करने की यात्रा है। यह यात्रा हमारे विचार की यात्रा है। ये यात्रा एक अनथक और अनवरत यात्रा है, ये यात्रा परिश्रम की पराकाष्ठा की यात्रा है, ये यात्रा समर्पण और संकल्पों की शिखर की यात्रा है, ये यात्रा विचार और विचारधारा के विस्तार की यात्रा है। पीएम मोदी ने कहा कि जब हम जनसंघ के रूप में जाने जाते थे तब हमारी पहचान एक छोटी पार्टी लेकिन बड़े सपने देखने वालों के रूप जाना जाता था।

कभी हमारे केवल 2 सांसद ही होते थे - नरेंद्र मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 43 वर्षों में पार्टी ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। उन्होंने कहा कि आपातकाल के बाद कांग्रेस की हार हुई, लेकिन 1984 के बाद कांग्रेस की जबरदस्त वापसी हुई और हमारा लगभग सफाया ही हो गया। इसके बाद भी हमने हार नहीं मानी। हम फिर से जनता के बीच में गए और हमने मेहनत की और आज उसका परिणाम क्या है यह हम सभी जानते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा में कभी हमारे केवल 2 ही सांसद हुआ करते थे और आज सदन में हमारा प्रचंड बहुमत है। आज कई राज्यों में हमें 50% से ज्यादा वोट मिलते हैं। आज उत्तर से दक्षिण तक.. पूरब से पश्चिम तक, भाजपा एकमात्र पैन इंडिया पार्टी है।

बीजेपी में कार्यकर्ताओं को दी जाती है प्राथमिकता - पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज कुछ दल एक परिवार तक ही सीमित रह गए हैं। कुछ दल परिवार के द्वारा चलाए जा रहे हैं। परिवार के लिए सब कुछ करने को उतारू हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ऐसी नहीं है। यहां देश और समाज सबसे ऊपर रखा जाता है। यहां कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता दी जाती है। यहां युवाओं को आगे बढ़ाया जाता है। यहां योग्यता को उसका मुकाम दिया जाता है। 

पार्टी में महिलाओं और युवाओं को बढ़ाया जा रहा आगे - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी एकमात्र ऐसी पार्टी है जहां महिलाओं, युवाओं और नए चेहरों को आगे लाने के लिए पार्टी में संविधानिक व्यवस्था की गई हो। बीजेपी में हर बदलाव के दौरान 25 प्रतिशत पदाधिकारी नए होते हैं। उन्होंने कहा कि आज कार्यकर्ताओं की मेहनत से ही आज हम सत्ता में हैं लेकिन सत्ता में होने के बावजूद हमारे कार्यकर्ता ऐसी मेहनत कर रहे हैं जैसे 1980 में किया करते थे। भले ही आज हम सत्ता में हों लेकिन हमारी जड़ें आज भी जमीन से जुड़ी हुई हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आज बीजेपी में नए कार्यकर्ताओं को गढ़ा जाता है। इससे पार्टी के साथ-साथ देश का भविष्य मजबूत हो रहा है। 

कुछ लोग भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए एक मंच पर आ रहे - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश विकास कर रहा है। लोगों का जीवन आसान हो रहा है और इसीलिए भारत विरोधी लोग एकजुट हो रहे हैं। उनसे देश का विकास देखा नहीं जा रहा है। दुनियाभर में कई लोग इससे चिढ़े हुए हैं और देश के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि आज कुछ लोग भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए अभियान चला रहे हैं। उनके खिलाफ एजेंसियां कार्रवाई करती हैं तो वह उनपर हमले बोल रहे हैं। न्यायालय उनके खिलाफ फैसला सुनाता है तो वे न्यायालय पर हमला बोलते हैं। अब कुछ लोग भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए एक मंच पर आ रहे हैं।

देशभर के 499 जिलों में बने नए दफ्तर - जेपी नड्डा 

इस कार्यक्रम में बोलते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में देशभर के 499 जिलों में पार्टी के नए दफ्तर बने हैं। हमारी पार्टी देशभर में तेजी से विस्तार कर रही है। यह विस्तार हमारे कार्यकर्ताओं के की मेहनत और लगन के बिना असम्भव था। उनके विश्वास और खून-पसीने की मेहनत से आज हम इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि साल 2014 में पीएम मोदी ने नया दफ्तर बनाए की बात कही थी।

पार्टी की एक भी मीटिंग पीएम आवास पर नहीं हुईं - जेपी नड्डा 

जेपी नड्डा ने कहा कि आज तक पीएम आवास पर पार्टी से जुड़ी हुई एक भी बैठक नहीं हुई है। पीएम एक आम कार्यकर्ता की तरह पार्टी के मुख्यालय आते हैं और सभी बैठकों में यहीं हिस्सा लेते हैं। यह दिखाता है कि वे पार्टी के एक कार्यकर्ता और देश के प्रधानमंत्री के कर्तव्यों का कितने बेहतर ढंग से निर्वहन कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- 

क्या 2024 में समाजवादी पार्टी करेगी कांग्रेस से गठबंधन? सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बताया

उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक अहमद को होगी फांसी? हाईकोर्ट में अपील को लेकर वकील विक्रम सिन्हा ने कही ये बात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement