Sunday, May 05, 2024
Advertisement

इसलिए सोशल मीडिया पर डालता था लिव-इन पार्टनर की प्राइवेट तस्वीरें, पुलिस ने पकड़ा

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से सामने आए एक हैरान कर देने वाले मामले में एक शख्स खुद की ही लिव-इन पार्टनर की निजी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर रहा था।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 11, 2023 18:11 IST
girlfriend, pleasure, cyber crime, private photos of girlfriend- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL आरोपी ने पुलिस की पकड़ में आने के बाद अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेंगलुरु में अपनी लिव-इन पार्टनर की प्राइवेट तस्वीरों से छेड़छाड़ कर उन्हें अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पोस्ट करने के आरोप में 26 साल के एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बुधवार को बताया कि संजय कुमार और उसकी 24 साल की प्रेमिका लिव-इन रिश्ते में रह रहे थे। उसने बताया कि दोनों शादी करने की भी प्लानिंग कर रहे थे।

क्यों पोस्ट करता था प्रेमिका की तस्वीरें?

पुलिस ने बताया कि दोनों तमिलनाडु के वेल्लोर के रहने वाले हैं और 10वीं कक्षा से एक-दूसरे को जानते हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी को अपनी प्रेमिका की अपलोड की गयी तस्वीरों पर आए कॉमेंट्स पढ़कर ‘खुशी’ होती थी। महिला ने संजय कुमार के साथ मिलकर पुलिस में एक कंप्लेन दर्ज कराई थी जिसमें उसने आरोप लगाया था कि किसी ने टेलीग्राम और इंस्टाग्राम जैसे कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उसकी प्राइवेट तस्वीरें अपलोड कर दी हैं।

‘शिकायत मिलने के बाद लिया एक्शन’
महिला की तरफ से शिकायत मिलने के बाद एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की अन्य संबंधित धाराओं के तहत एक केस दर्ज किया। इसके बाद जांचकर्ताओं ने संबंधित सोशल मीडिया मंचों से इन तस्वीरों को हटाने के लिए संपर्क किया और उस व्यक्ति की जानकारी भी मांगी जिसके खाते से ये तस्वीरें ऑनलाइन अपलोड की गईं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि महिला के लिव-इन पार्टनर ने ही ये तस्वीरें पोस्ट की थी।

‘आरोपी ने कबूल किया अपना गुनाह’
पुलिस ने बताया कि मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान अपना दोष स्वीकार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने दोस्तों तथा रिश्तेदारों की तस्वीरों से छेड़छाड़ कर उन्हें भी सोशल मीडिया मंचों पर पोस्ट किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement