Thursday, May 02, 2024
Advertisement

केरल: ट्रेन में हुए झगड़े में पैसेंजर ने दूसरे यात्री को लगाई आग, बच्चा समेत 3 जलकर मरे

केरल के कोझिकोड में रविवार को एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने को लेकर हुए झगड़े में एक व्यक्ति ने एक दूसरे व्यक्ति को आग लगा दी, जिसके चलते तीन लोगों की जलकर मौत हो गई।

Reported By : T Raghavan Edited By : Swayam Prakash Updated on: April 03, 2023 10:20 IST
ट्रेन में चढ़ने को लेकर हुए झगड़े में यात्री को आग लगाई- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ट्रेन में चढ़ने को लेकर हुए झगड़े में यात्री को आग लगाई

केरल के कोझिकोड में रविवार को एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने को लेकर हुए झगड़े में एक व्यक्ति ने एक दूसरे व्यक्ति को आग लगा दी, जिसके चलते तीन लोग जलकर मर गए। रेलवे के सूत्रों ने यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस के यात्रियों ने आपातकालीन चेन खींच दी जिसके बाद ट्रेन धीमी होने पर वह व्यक्ति फरार हो गया। अभी आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है। सूत्रों के मुताबिक, घटना रात करीब 9 बजकर 45 मिनट पर हुई जब ट्रेन कोझिकोड शहर को पार करने के बाद कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची थी। 

पेट्रोल छिड़कर लगाई आग, तीन जलकर मरे

जानकारी है कि केरल के कोझिकोड जिले के इलाथूर के पास एक अज्ञात व्यक्ति ने एक यात्री पर पेट्रोल छिड़क कर चलती ट्रेन में आग लगा दी। इस घटना में 3 लोगों की जलकर मौत हो गई। ये घटना अलप्पुझा-कन्नूर एक्सप्रेस के डी1 डिब्बे में रात करीब 10 बजे हुई। जहां घटना हुई थी, वहां रेलवे ट्रैक के पास एक बच्चे सहित तीन लोगों के शव मिले हैं। मत्तन्नूर निवासी रहमथ, उसकी बहन की दो साल की बेटी और नौफ़ल रेलवे ट्रैक के पास मृत पाए गए थे। पुलिस की जांच चल रही है। फोरेंसिक विशेषज्ञ मौके पर पहुंच गए हैं।

आग लगाने वाला व्यक्ति ट्रेन से हुआ फरार
यात्रियों ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को सूचना दी और आग बुझाई। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ''प्रारंभिक सूचना के अनुसार कथित तौर पर आग लगाने वाला व्यक्ति घटना के बाद फरार हो गया। झुलसे हुए बाकी याक्षियों को आरपीएफ ने अस्पताल में भर्ती कराया और आवश्यक निरीक्षण के बाद ट्रेन रवाना हो गई।’’ शुरुआती खबरों के अनुसार संदेह है कि दो व्यक्तियों के बीच कहासुनी के बाद यह घटना हुई। कोझिकोड पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

लोकल ट्रेन में एक यात्री ने दूसरे पर फेका एसिड
वहीं पिछले महीने मुंबई की लोकल ट्रेन में एक यात्री ने दूसरे सहयात्री पर तेजाब फेंक दिया था। 26 मार्च को मुंबई के लोकल ट्रेन में दिव्यांग डिब्बे में एक नाबालिग दिव्यांग ने दूसरे दिव्यांग पर सॉल्यूशन एसिड अटैक कर प्रवासी को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था। मध्य रेलवे के मुंब्रा रेलवे स्टेशन पर दिव्यांगों के डब्बे में प्रमोद वाडेकर नामक शख्स प्रवास करने डब्बे में चढ़ा, इसी दौरान इस डब्बे में एक और दिव्यांग भी सवार था। जैसे ही प्रमोद वाडेकर चढ़ा तो उसके ऊपर दूसरे नाबालिग दिव्यांग ने सोल्यूशन एसिड से हमला कर दिया और वहां से फरार हो गया।

ये भी पढ़ें-

मुंबई: लोकल ट्रेन में एक यात्री ने दूसरे पर फेका एसिड, CCTV फुटेज आया सामने

'कुछ लोगों ने मोदी की छवि धूमिल करने... ', भोपाल में वंदे भारत ट्रेन के लोकार्पण पर बोले पीएम
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement