Friday, May 03, 2024
Advertisement

मणिपुर से फिर हिंसा की खबर, कई गांवों में ताबड़तोड़ फायरिंग, 2 लोगों की मौत, 7 घायल

मणिपुर में हिंसा अभी रुकी नहीं है। ताजा मामला बिष्णुपुर जिले से सामने आया है, जहां हुई फायरिंग की घटना में लोगों की जान गई है और कई घायल भी हैं।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 29, 2023 23:57 IST
Manipur violence- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIVE PIC मौके पर तैनात किया गया भारी मात्रा में सुरक्षाबल

इंफाल: मणिपुर से एक बार फिर हिंसा की खबर सामने आई है। यहां के बिष्णुपुर जिले में 29 अगस्त को कई गांवों में बदमाशों के बीच फायरिंग हुई है। ये फायरिंग नारानसेना के आसपास के गांवों में सशस्त्र बदमाशों के बीच होने की बात सामने आई है। गोलीबारी में 2 लोगों की मौत की खबर है और 7 लोग घायल हैं। मौके पर भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। 

इससे पहले खबर सामने आई थी कि प्रतिबंधित विद्रोही समूह की राजनीतिक विंग रिवोल्यूशनरी पीपुल्स फ्रंट(RPF), नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालिम इसाक-मुइवा (NSCN-IM) के एक-एक एक्टिव कैडर और कांगलेईपाक कम्युनिस्ट पार्टी(KCP) के 2 ओवर-ग्राउंड वर्कर को विभिन्न तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी मणिपुर पुलिस ने मंगलवार को दी।

पुलिस ने क्या कहा?

मणिपुर पुलिस ने बताया कि इंफाल पूर्व और बिष्णुपुर में तलाशी अभियान के दौरान 6 हथियार, 5 गोला-बारूद और 2 विस्फोटक बरामद किए गए हैं। पुलिस ने 28 अगस्त को इन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया था। मणिपुर पुलिस ने एक ट्वीट में बताया, "राज्य पुलिस ने RPF/PLA के और NSCN(IM) के 1 सक्रिय कैडर को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा KCP के 2 ओवर ग्राउंड वर्कर्स को भी गिरफ्तार किया गया है।"

कब हुई थी मणिपुर में हिंसा?

मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदाय के लोगों के बीच 3 मई को हिंसा शुरू हुई। यह हिंसा ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ मणिपुर की एक रैली के बाद भड़की जिसे 4 महीनों से अधिक का समय हो गया है। अभी भी राज्य में स्थिति पूरी तरह से शांत नहीं हुई है। राज्य में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार को मणिपुर में अर्धसैनिक बलों की तैनाती करनी पड़ी है।

ये भी पढ़ें: 

ट्यूशन के लालच में खुद को ISRO का वैज्ञानिक बताता था टीचर, चंद्रयान-3 के लैंडर मॉड्यूल को डिजाइन करने का भी किया दावा, पुलिस ने दबोचा

G-20 से पहले ही सियासी विवाद शुरू, बीजेपी का आरोप- केजरीवाल सरकार ले रही तैयारियों का क्रेडिट

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement