Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

टीचर ने पहले छात्रा की स्कूल ड्रेस उतारवाई, फिर अंडरवियर में घर भेजा, मिजोरम से आई शर्मनाक खबर

मिजोरम के लुंगलेई जिले में एक स्कूल टीचर को छह साल की एक बच्ची की यूनीफॉर्म उतारने के बाद उसे घर भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Updated on: August 29, 2022 6:37 IST
The teacher took off the girl's school dress in the classroom- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE The teacher took off the girl's school dress in the classroom

Highlights

  • मिजोरम के लुंगलेई जिले के सरकारी स्कूल की घटना
  • बच्ची की यूनीफॉर्म उतारने के बाद उसे घर भेजा
  • आरोपी टीचर लालबियाकेंगी को गिरफ्तार किया गया

मिजोरम के लुंगलेई जिले में एक स्कूल टीचर को छह साल की एक बच्ची की यूनीफॉर्म उतारने के बाद उसे घर भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि बाल संरक्षण इकाई की शिकायत के बाद आरोपी शिक्षिका लालबियाकेंगी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। स्कूल शिक्षा विभाग ने दक्षिण मिजोरम के लुंगलेई जिले के थांगपुई गांव के एक सरकारी स्कूल में कार्यरत शिक्षिका को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। राज्य के शीर्ष छात्र निकाय मिजो जिरलाई पावल (एमजेडपी) ने आरोपी को बर्खास्त करने की मांग की। 

स्कूल में एक लड़के ने बच्ची के साथ की थी मारपीट

यह घटना 25 अगस्त को थांगपुई गांव में स्थित एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में हुई। बच्ची की मां नैंसी लालनुनसंगी ने बताया कि पहली कक्षा में पढ़ने वाली उनकी बेटी के साथ 22 अगस्त को स्कूल में एक लड़के ने मारपीट की थी। नैंसी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘मेरी बेटी की उसके साथ पढ़ने वाले ने जमकर पिटाई की, जिसके बाद उसने खून की उल्टी की और उसके पेट में दर्द हुआ। मेरी बेटी स्कूल युनिफॉर्म को लेकर इतनी उत्साहित थी कि वह कल रोकर फिर से स्कूल गयी और उसी लड़के ने दोबारा उसे पीटा ।’’ बेटी की दोबारा पिटाई से नाराज नैंसी स्कूल गयी और उन्होंने उस लड़के को डांट लगायी। 

पूरी क्लास के सामने उतारी यूनीफॉर्म
नैंसी ने कहा कि इसके बाद स्कूल शिक्षिका ने उन्हें फोन कर इस बात के लिये फटकार लगायी कि स्कूल नियमों का उल्लंघन करते हुये वह स्कूल में गयीं और बच्चे को डांटा। उन्होंने कहा कि टीचर ने एक व्हाट्सएप ग्रुप में उनकी शिकायत भी की। नैंसी ने कहा, ‘‘मैं इतनी गुस्से में और निराश थी कि मैं 25 अगस्त को दोबारा स्कूल में गयी। टीचर ने हस्तक्षेप किया और मुझसे कहा कि अगर मैं अपने बच्चे को घर ले जाऊंगी तो मुझे उसका यूनिफॉर्म वहीं छोड़ देना होगा, क्योंकि एक और छात्र है, जिसे इसकी जरूरत है। इसके बाद टीचर ने पूरी क्लास के सामने ही मेरी बेटी की यूनिफॉर्म उतार दी और उसे अंडरवियर में घर भेज दिया।’’ इस बीच, मिजोरम के स्कूली शिक्षा मंत्री लालछंदामा ने कहा कि टीचर को घटना के एक दिन बाद कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष शिक्षिका सोमवार को उपस्थित होंगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement