Saturday, July 13, 2024
Advertisement

नीट प्रवेश परीक्षा घोटाले को लेकर एमके स्टालिन ने दिया बयान, बोले- मैं इसका एक दिन अंत कर दूंगा

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुक्रवार को नीट परीक्षा स्कैम को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से एक दिन इसका अंत कर देंगे। यह हमारी जिम्मेदारी है। शिक्षा की राह में समाज, वित्तीय या राजनीतिक स्थिति बाधा नहीं बननी चाहिए।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: June 14, 2024 20:24 IST
MK Stalin gave a statement on the NEET entrance exam scam said I will end it one day- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नीट परीक्षा को लेकर एमके स्टालिन ने दिया बयान

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि वह चिकित्सा पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) जैसे प्रवेश परीक्षा ‘घोटाले’ का अंत कर देंगे और अबाध शिक्षा की सुलभता सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही एक मात्र संपत्ति है, जिसे कोई चुरा नहीं सकता। स्टालिन ने कहा,‘‘ लेकिन इसमें भी हम नीट जैसे प्रवेश परीक्षा घाटाले देख रहे हैं। यही कारण है कि हम इसका सख्ती से विरोध कर रहे हैं।’’ उन्होंने यहां स्कूली शिक्षा विभाग के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि तमिलनाडु पहला राज्य था, जिसने कहा था कि नीट एक ‘घोटाला’ है और अब पूरे देश ने ऐसा कहना शुरू कर दिया है। 

एमके स्टालिन बोले- हम इसका एक दिन अंत कर देंगे

द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) अध्यक्ष स्टालिन ने कहा, ‘‘हम निश्चित रूप से एक दिन इसका अंत कर देंगे। यह हमारी जिम्मेदारी है। आपकी शिक्षा की राह में समाज, वित्तीय या राजनीतिक स्थिति बाधा नहीं बननी चाहिए। यह मेरा लक्ष्य है और यह शासन करने का हमारा द्रविड़ियन मॉडल है।’’ उन्होंने विद्यार्थियों से अनुरोध करते हुए कहा, ‘‘पढ़ो, पढ़ो और बिना कहीं रुके पढ़ना जारी रखो।’’ मुख्यमंत्री ने सलाह देते हुए कहा, ‘‘आगे बढ़ना जारी रखो। आपकी नजर के सामने कोई विराम नहीं होना चाहिए, जीत की लय बरकरार रखें, चमकना जारी रखें, तमिलनाडु को गौरवान्वित करें।’’ 

धर्मेंद्र प्रधान बोले- किसी बच्चे का करियर खतरे में नहीं पड़ने वाला

उन्होंने घोषणा की कि उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए सरकारी स्कूलों के छात्रों को 1,000 रुपये मासिक वित्तीय सहायता प्रदान करने की 'तमिल पुधालवन' योजना अगस्त में शुरू की जाएगी। बता दें कि आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, "केंद्र सरकार नीट परीक्षार्थियों की हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। मैं छात्रों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनकी सभी चिंताओं का समाधान निष्पक्षता और समानता के साथ किया जाएगा। किसी भी छात्र को नुकसान नहीं होगा और किसी भी बच्चे का करियर खतरे में नहीं पड़ने वाला है। नीट परीक्षा से संबंधित तथ्य माननीय सर्वोच्च न्यायालय के संज्ञान में है। केंद्र सरकार माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों को अनुसार छात्रों की भलाई के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी। नीट की काउंसलिंग प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी और इस दिशा में बिना किसी भ्रम के आगे बढ़ना अत्यंत महत्वपूर्ण है।" 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement