Monday, April 29, 2024
Advertisement

Moscow to Delhi Flight : मास्को से दिल्ली आ रही फ्लाइट में बम की खबर से हड़कंप, यात्रियों को सुरिक्षत उतारा गया, मामले की जांच जारी

Moscow to Delhi Flight :मास्को से दिल्ली आ रहे विमान में बम की खबर मिली। इसके बाद तुरंत एक्शन में आए अधिकारियों ने इस फ्लाइट को रनवे नंबर 29 पर उतारा। इस विमान में 386 यात्री सवार थे। सभी को सुरक्षित उतारकर विमान की तलाशी ली गई। हालांकि बम नहीं निकला।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 14, 2022 11:24 IST
Flight- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Flight

Highlights

  • इस फ्लाइट को रनवे नंबर 29 पर उतारा गया
  • विमान में 386 यात्री सवार थे
  • यह फ्लाइट करीब 3.20 बजे दिल्ली में लैंड हुई

Moscow to Delhi Flight : मास्को से दिल्ली आ रहे विमान में बम की खबर से हड़कंप मच गया। कल रात यह विमाना मास्को से दिल्ली आया है। यह फ्लाइट करीब 3.20 बजे दिल्ली में लैंड हुई। पुलिस ने बताया कि कल रात मास्को से दिल्ली आ रहे विमान में बम होने की सूचना मिली थी। सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को उतार दिया गया। हालांकि, इसमें कोई बम नहीं मिला। इस मामले में जांच जारी है। 

386 यात्रियों को उतारा और विमान की जांच की गई

जानकारी के अनुसार देर रात 1:28 बजे को दिल्ली दमकल विभाग को जानकारी दी गई कि फ्लाइट नंबर SU 232 (Moscow to Delhi) में बम की सूचना है। इससे हड़कंप मच गया। इस फ्लाइट को रनवे नंबर 29 पर उतारकर फ्लाइट से 386 यात्री और 16 क्रू मेंबर को उतारा गया, विमान की जांच जारी है।

पहले भी मिल चुकी फ्लाइट में बम की सूचना

इससे पहले ईरान से चीन जा रहे जिस विमान में बम की खबर से दहशत फैल गई थी, हालांकि बाद में वो फ्लाइट चीन में सुरक्षित लैंड कर गई थी। जब विमान में बम की खबर मिली थी तो इसके बाद यात्री विमान के पायलटों से दिल्ली एटीसी से संपर्क कर विमान उतारने की अनुमति मांगी थी। हालांकि, भारत की ओर से जयपुर और चंडीगढ़ में विमान उतारने का विकल्प दिया गया था। लेकिन पायलटों ने विमान को उतारने से मना कर दिया था। इसके बाद विमान करीब 45 मिनट तक भारत के ऊपर उड़ता रहा। इसके बाद भारतीय एयरपोर्स अलर्ट पर आ गई। एयरफोर्स ने सुखोई लड़ाकू विमान इसके पीछे लगा दिए थे।

ईरान से हरी झंडी मिलने के बाद विमान को चीन के लिए रवाना किया गया था। फ्लाइट को भारत की सीमा से बाहर किया गया था। हालांकि, चीन में जब विमान की जांच की गई थी, जो फ्लाइट में कोई बम नहीं मिला था।बम होने की सूचना सिर्फ अफवाह थी। लाहौर एटीएस ने भारत को कॉल कर फ्लाइट में बम होने की सूचना दी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement