Sunday, April 28, 2024
Advertisement

National Herald Case: सोनिया गांधी से कल ईडी फिर करेगा पूछताछ, आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में होगी रणनीति पर चर्चा

National Herald Case: सोनिया गांधी मंगलवार को ईडी के समक्ष पेश होंगी। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और सांसदों की बैठक आज शाम पार्टी मुख्यालय में बुलाई गई है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 25, 2022 14:32 IST
Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sonia Gandhi

Highlights

  • समन की डेट एक दिन आगे बढ़ाकर 26 जुलाई कर दी थी
  • सोमवार शाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद आगे की रणनीति तय करेंगे

National Herald Case: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी मंगलवार को अगले दौर की पूछताछ करेगा। इस पूछताछ से पहले आज सोमवार शाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद आगे की रणनीति तय करेंगे। सोनिया गांधी मंगलवार को ईडी के समक्ष पेश होंगी। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और सांसदों की बैठक आज शाम पार्टी मुख्यालय में बुलाई गई है। 

गौरतलब है कि ईडी ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धनशोधन मामले में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दो घंटे तक पूछताछ की थी। वहीं, इसके विरोध में पूरे देश में कांग्रेस ने शक्ति प्रदर्शन किया और पार्टी के नेताओं ने गिरफ्तारियां दी थीं। धनशोधन मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए जारी समन की डेट एक दिन आगे बढ़ाकर 26 जुलाई कर दी थी। अधिकारियों ने कहा कि सोनिया गांधी को सोमवार 25 जुलाई के बजाय अब मंगलवार को ईडी के सामने पेश होना है। यह जांच कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जिसके पास नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिकाना हक है। 

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस ने किया था प्रदर्शन

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करने और उन्हें फिर से तलब किये जाने के खिलाफ शुक्रवार को भी विरोध प्रदर्शन किया गया था। प्रदर्शन कर रहे कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था।  

गौरतलब है कि प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्र पर कांग्रेस नेताओं को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को परेशान करने और उन्हें डराने के लिए विभिन्न एजेंसियों का इस्तेमाल करती रही है, लेकिन हम इस तरह की चालों से नहीं डरेंगे और केंद्र सरकार के झूठ को उजागर करने के लिए किसी भी जांच का डटकर सामना करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement