Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गोमती नगर से कामाख्या के लिए चली नई ट्रेन, रेल मंत्री ने 3 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

लखनऊ के गोमती नगर स्टेशन से गोमती नगर-कामाख्या स्पेशल ट्रेन 05078 सुबह करीब 10 बजे रवाना हुई।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 06, 2022 17:44 IST
Gomti Nagar to Kamakhya, Gomti Nagar to Kamakhya Train, Lucknow New Train- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन से 3 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

Highlights

  • रेल मंत्री द्वारा गोमती नगर स्टेशन पर नवनिर्मित द्वितीय प्रवेश द्वार और कोचिंग कॉम्प्लेक्स की शुरुआत की गई।
  • रेल मंत्री ने गोमती नगर से कामाख्या एक्सप्रेस, मैलानी से बिछिया व कानपुर सेंट्रल से ब्रहमावत मेमू ट्रेन का शुभारंभ किया।
  • लखनऊ के गोमती नगर स्टेशन से गोमती नगर-कामाख्या स्पेशल ट्रेन 05078 सुबह करीब 10 बजे रवाना हुई।

नई दिल्ली: केंद्रीय रेल एवं संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन से 3 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इनमें गोमती नगर स्टेशन से गोमती नगर-कामाख्या के बीच एक नई साप्ताहिक एक्सप्रेस अहम रही। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गोमती नगर से साप्ताहिक ट्रेन कामाख्या एक्सप्रेस, मैलानी से बिछिया व कानपुर सेंट्रल से ब्रहमावत मेमू ट्रेन का वर्चुअल तौर पर शुभारंभ किया। इस दौरान रेल मंत्री द्वारा गोमती नगर स्टेशन पर नवनिर्मित द्वितीय प्रवेश द्वार और कोचिंग कॉम्प्लेक्स की शुरुआत की गई।

लखनऊ के गोमती नगर स्टेशन से गोमती नगर-कामाख्या स्पेशल ट्रेन 05078 सुबह करीब 10 बजे रवाना हुई। यह ट्रेन गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू बोगाईगांव, गोलपारा टाउन होकर अगले दिन दोपहर करीब 03:30 बजे कामाख्या पहुंचेगी। यह स्पेशल ट्रेन वापसी में 7 जनवरी को कामाख्या से शाम 7:30 बजे लखनऊ की ओर चलेगी। गोमती नगर-कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन अब 10 जनवरी से नियमित रूप से चलेगी।


इस दौरान रेल मंत्री ने कहा कि उत्तरप्रदेश ने प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी को बहुत कुछ दिया। उन्होंने कहा, ‘मोदी के साथ योगी की डबल इंजन की सरकार राज्य का विकास कर रही है। आज यूपी में 97 हजार करोड़ की योजना चल रही है। आने वाले दिनों में किसानों, उद्यमियों व युवाओं को और बेहतर रेल सुविधाएं मिलेंगी।’ अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हमको टास्क दिया कि छोटे कारोबारियों, छोटे किसान के लिए कोई व्यवस्था की जाए, और सभी ने दिमाग लगाया और एक नए कंटेनर की व्यवस्था की गई है जो 2.5 टन का होगा।

वैष्णव ने कहा कि नई ट्रेन के चलने से पूर्वांचल के लोगों के लिए सुविधा होगी। यात्री सीधे कामाख्या तक सफर तय कर सकेंगे। गोरखपुर से लखनऊ के बीच आवागमन करने के लिए एक वैकल्पिक ट्रेन मिल जाएगी। गौरतलब है कि गोमती नगर रेलवे स्टेशन से माता वैष्णो देवी के लिए भी ट्रेन शुरू करने की घोषणा की गई है। पूर्वोत्तर रेलवे के अनुसार गोमती नगर रेलवे स्टेशन से माता वैष्णो देवी और मुंबई के लिए जल्द ट्रेन शुरू की जाएगी। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement