Friday, June 14, 2024
Advertisement

दिल्ली नोएडा वालों के लिए राहत की खबर, महारानी बाग पर लगने वाले जाम से मिलेगी मुक्ति, शुरू हो रहा आश्रम फ्लाईओवर

पिछले कई महीनों से आश्रम और महारानी बाग़ पर फ्लाईओवर के काम की वजह से बेतहाशा जाम का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब सोमवार से इस जाम से कुछ हद तक राहत मिलने की उम्मीद है।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 06, 2023 6:17 IST
Jam due to closure of Ashram flyover- India TV Hindi
Image Source : FILE आश्रम फ्लाईओवर बंद होने से लगा जाम

नई दिल्ली: नोएडा, दिल्ली, फरीदाबाद और गुरुग्राम वालों को पिछले कुछ दिनों से DND, कालिंदी कुंज और बारापुला से सफर करना बेहद ही परेशानी भरा हो चुका था। वजह- आश्रम फ्लाईओवर का बंद होना। इस वजह से कालिंदी कुंज, DND और बारापुला फ्लाईओवर पर बेतहासा जाम लगा रहता था। जो सफर मिनटों में पूरा किया जा सकता था उसे पूरा करने में घंटों लगा करते थे, लेकिन अब सोमवार 6 फरवरी से यहां लगने वाले जाम में कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। सोमवार दोपहर को आश्रम फ्लाईओवर आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। 

सुबह 11 बजे उद्घाटन करेंगे सीएम केजरीवाल 

मीडिया में आई जानकारी के अनुसार सोमवार यानी 6 मार्च को सुबह 11 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर दिल्ली के लोक निर्माण विभाग मंत्री कैलाश गहलोत सहित स्थानीय विधायक और नेता मौजूद रहेंगे। इससे पहले 28 फरवरी को फ्लाईओवर का उद्‌घाटन होना था, लेकिन काम पूरा नहीं होने की वजह से उद्‌घाटन का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था।

अभी केवल हल्के वाहनों को ही होगी इजाजत 

हालांकि 6 मार्च की शाम से ट्रैफिक तो शुरु हो जाएगा, लेकिन अभी सिर्फ छोटी गाड़ियों को ही गुजरने की इजाजत होगी। फिलहाल बड़ी गाड़ियों को यहां से गुजरने की इजाजत नहीं होगी। दरअसल, किलोकरी गांव के पास रोड साइड में बिजली के खंभे हैं, जो फ्लाईओवर से सटे हैं। जब तक इन्हें शिफ्ट नहीं किया जाता, तब तक बड़ी गाड़ियां नहीं निकल सकेंगी। बता दें कि आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर निर्माण के लिए जून, 2020 में एक प्राइवेट कंपनी को पीडब्ल्यूडी ने वर्क अवॉर्ड किया था। करीब 12 महीनों में काम पूरा होना था, लेकिन जून, 2021 में काम पूरा नहीं हो सका। करीब 33 महीनों बाद अब सिविल वर्क पूरा हुआ है। अभी भी लाइटिंग व दूसरे काम बाकी हैं। 

ये भी पढ़ें - 

मध्य प्रदेश: CM शिवराज का चुनाव से पहले मास्टरस्ट्रोक, लॉन्च की ऐसी योजना जिसमें महिलाओं को मिलेंगे रुपए

अमृतसर में होने वाला G-20 सम्मलेन हो गया कैंसिल? कांग्रेस नेताओं ने जताई आशंका, जानिए क्या है वजह

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement