Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति मुर्मू के संबोधन के दौरान चली गई बिजली, 9 मिनट तक अंधेरे में पढ़ा भाषण, सीएम पटनायक पर हमलावर बीजेपी

ओडिशा के बारीपदा स्थित महाराजा श्री रामचंद्र भंजदेव विश्वविद्यालय के 12वें दीक्षांत समारोह में शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन के दौरान बिजली गुल हो गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 07, 2023 7:09 IST
Power cut during President Murmu's address- India TV Hindi
Image Source : TWITTER राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन के दौरान बिजली गुल

ओडिशा के बारीपदा स्थित महाराजा श्री रामचंद्र भंजदेव विश्वविद्यालय के 12वें दीक्षांत समारोह में शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन के दौरान बिजली गुल हो गई। इस लापरवाही के बाद राज्य में राजनीतिक विवाद पैदा हो गया। मुर्मू विश्वविद्यालय के 12वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रही थीं। उनका भाषण शुरू होने के चार मिनट बाद बिजली गुल होने से आयोजन स्थल पर अंधेरा छा गया। लेकिन मुर्मू ने अंधेरे में भी अपना भाषण जारी रखा जो सुबह 11.56 बजे से दोपहर 12.05 बजे तक यानी 9 मिनट तक चला। इसके बाद बिजली वापस आ गई। 

बीजेपी-कांग्रेस ने एक सुर में की मांफी की मांग

राष्ट्रपति के संबोधन के दौरान बिजली जाने को सुरक्षा में बड़ी चूक करार देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से माफी मांगने को कहा है। उन्होंने कहा, ‘‘यह पूरे राज्य के लिए शर्म की बात है। राज्य सरकार दावा करती है कि ओडिशा बिजली अधिशेष राज्य है लेकिन वह उस स्थान पर बिजली उपलब्ध नहीं करा सकी जहां देश की प्रथम नागरिक मौजूद थीं। हम मुख्यमंत्री से माफी की मांग करते हैं।’’ वहीं, बीजू जनता दल (बीजद) के उपाध्यक्ष देबी प्रसाद मिश्रा ने कहा कि इस चूक के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए जांच की जाएगी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंचानन कानूनगो ने कहा, ‘‘यह पूरे राज्य के लिए बड़े शर्म की बात है। हम इस घटना के लिए राज्य सरकार से मांग करते हैं कि वह राष्ट्रपति से माफी मांगे।’’ 

राष्ट्रपति बोलीं- बिजली ‘लुका-छिपी खेल रही’
बताया जा रहा है कि आयोजन स्थल पर बत्ती गुल हो गयी थी लेकिन वातानुकूलित प्रणाली और लाउडस्पीकर सामान्य रूप से काम करते रहे। मुर्मू को यह कहते हुए सुना गया कि बिजली ‘लुका-छिपी खेल रही है’। इस दौरान बड़ी संख्या में दर्शक उन्हें सुनने के लिए धैर्यपूर्वक बैठे रहे। हालांकि, वहां कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। टाटा पावर की कंपनी नॉर्थ ओडिशा पावर डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के सीईओ भास्कर सरकार ने कहा कि हॉल (कार्यक्रम स्थल) में कोई आपूर्ति व्यवधान नहीं था और गड़बड़ी शायद बिजली के तारों में कुछ खराबी के कारण हुई थी। विश्वविद्यालय के कुलपति संतोष कुमार त्रिपाठी ने राष्ट्रपति के संबोधन के दौरान बिजली के गुल होने को लेकर खेद जताया और माफी मांगी।

ये भी पढ़ें-

गोलियों की तड़तड़ाहट से फिर गूंजा टेक्सास, मॉल में हुई फायरिंग में एक की मौत, कई घायल

पाकिस्तान पहुंचते ही भारत के खिलाफ चीन ने उगला जहर, कश्मीर मुद्दे को लेकर कही ऐसी बात कि खौल जाएगा खून
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement