Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अमेरिका: गोलियों की तड़तड़ाहट से फिर गूंजा टेक्सास, मॉल में हुई फायरिंग में 9 लोगों की मौत

अमेरिका के टेक्सास में फिर शूटआउट की खबर है। ये फायरिंग यहां एक मॉल में बताई जा रही है। रॉयटर्स के मुताबिक, टेक्सास मॉल में हुई गोलीबारी में पुलिस ने जवाबी फायरिंग भी की है। इस फायरिंग में 9 लोगों की मौत हो गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: May 07, 2023 8:27 IST
अमेरिका के टेक्सास के एक मॉल में हुई गोलीबारी- India TV Hindi
Image Source : ANI अमेरिका के टेक्सास के एक मॉल में हुई गोलीबारी

Texas Mall Firing: अमेरिका के टेक्सास में फिर शूटआउट की खबर है। ये फायरिंग यहां एक मॉल में बताई जा रही है। रॉयटर्स के मुताबिक, टेक्सास मॉल में हुई गोलीबारी में पुलिस ने जवाबी फायरिंग भी की है। BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले सीएनएन ने सूत्रों के हवाले से बताया गया था, "एक संदिग्ध की मौत हो गई।" वहीं WFAA टेलीविजन के मुताबिक, घटनास्थल पर मौजूद पुलिस ने कहा कि बच्चों सहित कई लोग घायल हुए हैं। 

शूटिंग में 9 लोगों को गोली लगी

एलन पुलिस विभाग ने बताया था, "9 पीड़ितों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया। एक बहु-एजेंसी प्रतिक्रिया ने मॉल को सुरक्षित करने में मदद की। अब कोई सक्रिय खतरा नहीं है। चेल्सी बुलेवार्ड पर एक पुनर्मिलन प्वाइंट बनाया गया है।" एपी के मुताबुक, डलास क्षेत्र में शनिवार को एक आउटलेट मॉल में गोलीबारी की घटना पर पुलिस ने कार्रवाई की। एलन, टेक्सास में एलन प्रीमियम आउटलेट्स से स्थानीय समयानुसार दोपहर 3.40 बजे गोली चलने की कॉल आई। एलेन पुलिस के एक डिस्पैचर ने पुष्टि की कि विभाग शूटिंग की जांच कर रहा है।

मारा जा चुका है शूटर
WFAA के अनुसार, कॉलिन काउंटी शेरिफ ने कहा कि शूटर मारा जा चुका है। सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में लोगों को पार्किंग से भागते हुए देखा जा सकता है और साथ में गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है। 30 से ज्यादा पुलिस की गाड़ियां मॉल के प्रवेश द्वार को रूक रही थीं, घटनास्थल पर कई एंबुलेंस भी मौजूद थीं। समाचार स्टेशन से एक लाइव प्रसारण में विशाल आउटडोर मॉल के बाहर तैनात बख्तरबंद ट्रक और अन्य कानून प्रवर्तन वाहन भी दिखाए गए। कई पड़ोसी शहरों से भी घटनास्थल पर एम्बुलेंस पहुंची थीं। वहीं इस दौरान यूएस ब्यूरो ऑफ़ अल्कोहल, टोबैको, फायरआर्म्स एंड एक्सप्लोसिव्स के डलास कार्यालय ने भी प्रतिक्रिया दी।

ये भी पढ़ें-

शहबाज शरीफ सरकार पाकिस्तान में चुनाव के लिए तैयार, लेकिन इस बात का कर रही इंतजार

महाराजा चार्ल्स की हुई ताजपोशी, न्याय और दया के साथ शासन का लिया वचन
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement