Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारत में घुसने की कोशिश करने वाले बांग्लादेशियों ने BSF पर किया हमला, एक तस्कर की मौत

15 से 20 लोगों के एक समूह को संदिग्ध सामान लेकर भारत की ओर से सीमा बाड़ की ओर आ रहा था। बीएसएफ ने इन्हें चेतावनी दी लेकिन वह नहीं मानें। घटना के दौरान बीएसएफ के एक जवान के सिर में भी चोट आई है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 18, 2024 8:57 IST
सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

भारत और बांग्लादेश की सीमा पर तस्करों पर कार्रवाई लगातार जारी है। जानकारी के मुताबिक, त्रिपुरा के उनाकोटि जिले में रविवार को सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसफ के जवानों और बांग्लादेशी तस्करों के बीच में झड़प की खबर आई है। जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ में एक कथित बांग्लादेशी तस्कर की मौत हो गई। वहीं, घटना के दौरान बीएसएफ के एक जवान के सिर में भी चोट आई है। आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला। 

15-20 की संख्या में थे तस्कर

बीएसएफ अधिकारी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, मगरोली की सीमा चौकी के निकट  15 से 20 लोगों के एक समूह को संदिग्ध सामान लेकर भारत की ओर से सीमा बाड़ की ओर आते देखा गया। इन लोगों को बीएसएफ की ओर से रुकने की चेतावनी दी गई। हालांकि, उन्होंने चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया। र बांग्लादेशी नागरिक आक्रामक हो गए और उन्होंने ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ कर्मियों को घेर लिया।

एक तस्कर की मौत

जब बांग्लादेशियों की ओर से बीएसएफ जवानों को घेरा गया तो जान जाने के खतरे को देखते हुए बीएसएफ के एक जवान ने गोली चलाई, जिससे एक तस्कर की मौत हो गई। इसे देखकर अन्य तस्कर आक्रामक हो गए और बीएसएफ के जवान पर हमला कर दिया। हालांकि, तभी वहां पर अन्य जवानों ने पहुंचकर गोलियां चलाईं फिर तस्कर भाग खड़े हुए। 

मारे गए तस्कर की हुई पहचान

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया है कि सीमा पर मारे गए शख्स की पहचान  बांग्लादेश के मौलवी बाजार जिले के दस्तकी गांव के सद्दाम हुसैन के रूप में हुई है। वहीं, इस पूरी घटना के दौरान बीएसएफ के एक जवान के माथे पर गंभीर चोट आई है। जवान को  प्रारंभिक उपचार के लिए नजदीकी जिला अस्पताल ले जाया गया। उसकी हालत फिलहाल स्थिर है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें-  IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में पड़ने लगी मई-जून वाली गर्मी, जानें आपके राज्य का क्या है हाल?

इलेक्टोरल बॉन्ड में बड़ा खुलासा, भाजपा को एक दिन में मिला था करोड़ों रुपये का चंदा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement