Sunday, April 28, 2024
Advertisement

संसद की सुरक्षा में सेंध : आरोपियों के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज, रात भर चली पूछताछ, आज होगी कोर्ट में पेशी

संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आरोपियों से रात भर पूछताछ की है। इन आरोपियों के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है।

Reported By : Atul Bhatia, Kumar Sonu Edited By : Niraj Kumar Updated on: December 14, 2023 8:31 IST
Parliament, security lapse- India TV Hindi
Image Source : PTI संसद भवन में दर्शक दीर्घा से कूदा शख्स

नई दिल्ली: संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ  UAPA की धाराओं और IPC सेक्शन 120B, 452के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों से पुलिस ने रात भर पूछताछ की है। आज इन आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Related Stories

अलग-अलग एंगल से मामले की जांच

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल आरोपियों से पूछताछ के साथ ही कई जगहों पर छापेमारी भी कर रही है। स्पेशल सेल की एक दर्जन से भी ज्यादा टीमें अलग-अलग एंगल से मामले की जांच कर रही है। वहीं इस मामले की टेरर एंगल से भी जांच की जा रही है। कल संसद की कार्यवाही के दौरान अचानक दो युवक मनोरंजन और सागर दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए और उन्होंने पीले रंग का धुआं स्प्रे किया। इस दौरान सदन के अंदर अफरातफरी मच गई। सांसदों और वहां मौजूद मार्शल ने आरोपियों को काबू में किया। 

पांच आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

पुलिस के मुताबिक इस मामले में कुल 6 लोग शामिल हैं जिनमें से पांच लोगों को पकड़ लिया गया है। एक शख्स ललित झा अभी फरार है। ये सभी लोग विक्की शर्मा नाम के शख्स के घर में रुके हुए थे। विक्की को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। संसद के अंदर से पकड़े गए दोनों शख्स की पहचान पहचान मनोरंजन और सागर के रूप में हुई है। वहीं संसद भवन के बाहर से जिन 2 लोगों को पकड़ा गया है, उनकी पहचान नीलम और अमोल के रूप में हुई है। 

भगत सिंह फैन क्लब से जुड़े हुए थे आरोपी

जानकारी के मुताबिक सभी आरोपी सोशल मीडिया पेज भगत सिंह फैन क्लब से जुड़े हुए थे और तकरीबन डेढ़ साल पहले ये सभी एक दूसरे से मैसूर में मिले थे। अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए सागर जुलाई में लखनऊ से दिल्ली आया लेकिन वह संसद भवन के अंदर नहीं जा पाया था। 10 दिसंबर को एक -एक कर सभी आरोपी अपने अपने राज्य से दिल्ली पहुंचे। 10 दिसंबर की रात गुरुग्राम में विक्की के घर पहुंचे थे देर रात ललित झा भी गुरुग्राम पहुंच गया था। अमोल महाराष्ट्र से कलर वाला पटाखा लेकर आया था। ये लोग आपस में बात करने के लिए ये लोग सिग्नल एप का इस्तेमाल करते थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement