Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Budget 2022 की बारीकियां समझा रहे हैं पीएम मोदी, BJP कार्यकर्ताओं को कर रहे हैं संबोधित

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री और सांसद राजधानी स्थित आंबेडकर भवन में एकत्रित होकर प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Updated on: February 02, 2022 16:33 IST
पीएम मोदी आज Budget 2022 की बारीकियां समझाएंगे, BJP कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी आज Budget 2022 की बारीकियां समझाएंगे, BJP कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

Highlights

  • बीजेपी के नेता प्रदेश मुख्यालयों में पीएम का संबोधन सुनेंगे
  • जिला स्तर पर भी पार्टी का कार्यकर्ता पीएम का भाषण सुनेंगे
  • आम जन के अनुकूल और प्रगतिशील बजट-पीेम मोदी

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज‘‘बजट और आत्मनिर्भर भारत’’ विषय पर भारतीय जनता पार्टी  के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को संसद में 2022-23 का बजट पेश किए जाने के बाद अपने संबोधन में कल प्रधानमंत्री ने यह जानकारी दी थी। 

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री और सांसद राजधानी स्थित आंबेडकर भवन में एकत्रित होकर प्रधानमंत्री का संबोधन सुन रहे हैं।  पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्य इकाइयों के अध्यक्ष, पदाधिकारी और नेता भी अपने-अपने प्रदेश मुख्यालयों में प्रधानमंत्री का संबोधन सुन रहे हैं। इसी प्रकार जिला स्तर पर पार्टी के पदाधिकारी, निर्वाचित जनप्रतिनिधि और सहित अन्य नेता जिले के पार्टी कार्यालयों में प्रधानमंत्री का संबोधन सुना जा रहा है।

इससे पहले बीजेपी के मीडििया प्रभारी बलूनी ने बताया कि भाजपा के सभी सांसद अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में पांच और छह फरवरी को संवाददाता सम्मेलन के जरिए बजट के मुख्य बिन्दुओं को रेखांकित करेंगे। उन्होने कहा कि जो सांसद उपरोक्त तारीखों को अपने संसदीय क्षेत्रों में उपस्थित नहीं रह सकेंगे वे 12 और 13 फरवरी को संवाददाता सम्मेलन के जरिए बजट के मुख्य बिन्दुओं को रेखांकित करेंगे। 

इससे पहले, प्रधानमंत्री ने बजट को आम जन के अनुकूल और प्रगतिशील करार देते हुए कहा कि सौ साल की भयंकर आपदा के बीच यह बजट विकास का नया विश्वास लेकर आया है। उन्होंने एक वीडियो संदेश के जरिए अपने संबोधन में कहा कि यह बजट, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य जन के लिए अनेक नए अवसर बनाएगा। 

इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement