Sunday, March 03, 2024
Advertisement

"जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं, तो आप लोग विदेश में जाकर शादी क्यों करते हो", देहरादून में 'धन्ना सेठों' से बोले पीएम मोदी

देहरादून में पीएम मोदी ने देश के अमीरों से अपील की वे देश में ही शादी करें। उन्होंने कहा कि हमारे यहां माना जाता है कि ईश्वर जोड़ियां बनाता है, जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं, तो आप लोग विदेश में जाकर क्यों शादी करते हो।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: December 08, 2023 13:58 IST
देहरादून में पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI देहरादून में पीएम मोदी

उत्तराखंड के देहरादून में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 हो रहा है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे हैं। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 को पीएम मोदी ने संबोधित किया। समिट को संबोधित करते हुए पीएम ने देश के अमीरों को एक सलाह दी है। उन्होंने कहा कि "मैं देश के धन्ना सेठ, अमीरों से कहना चाहता हूं कि जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं, तो आप लोग भगवान के चरणों आने के बजाय बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करते हो।"

"नेचर और कल्चर दोनों से दुनिया का परिचय"

पीएम मोदी ने आगे कहा, "उत्तराखंड को डबल इंजन सरकार का फायदा कैसे मिल रहा है इसका एक उदाहरण टूरिज्म सेक्टर भी है। आज भारत को देखने के लिए भारतीयों और विदेशियों दोनों में अभूतपूर्व उत्साह मिल रहा है। हम पूरे देश में थीम बेस्ड टूरिज्म सर्किट तैयार कर रहे हैं। कोशिश ये है कि भारत के नेचर और कल्चर दोनों से दुनिया का परिचय कराया जाए। इस अभियान में उत्तराखंड सशक्त राज्य बनकर उभरने वाला है। यहां नेचर, कल्चर, हेरिटेज सबकुछ है। यहां योग, आयुर्वेद एडवंचर स्पॉट आदि हर प्रकार की संभावना है। उन्हीं को अवसर देना सभी की प्राथमिकता जरूर होनी चाहिए। 

इसके बाद पीएम ने कहा कि मैं एक और बाद कहूंगा यहां जो लोग आए हैं उन्हें अच्छा लगे या बुरा लगे, लेकिन यहां कुछ लोग ऐसे हैं जिनके माध्यम से उनतक मुझे ये बात पहुंचानी है। खास करके देश के धन्ना सेठों को कहना चाहता हूं।

अमीरों को देश में शादी करने की सलाह

पीएम ने आगे कहा, "मैं देश के धन्ना सेठ, अमीरों से कहना चाहता हूं, मिलेनियर व बिलेनियर से कहना चाहता हूं कि हमारे माना जाता है कि भगवान जोड़ियां बनाते हैं। अब मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं, तो जोड़ा भगवान के चरणों में आने के बजाय बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करते हैं। देश के युवाओं को वेड इन इंडिया (Wed in India) मूवमेंट चलाना चाहिए। ये हमारे यहां आजकल फैशन हो गई है। अगर यहां शादी समारोह करेंगे तो यहां विकास होगा। डेस्टिनेशन वेडिंग उत्तराखंड में करिए।"

ये भी पढ़ें:

'वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली-देहरादून की दूरी ढाई घंटे में पूरी होगी', Global Investors Summit में बोले पीएम मोदी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement