Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने कहा- सांसद कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को बताएं

सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 1 अप्रैल से 14 अप्रैल तक कार्यक्रम का खाका सांसदों को दिया। पीएम मोदी ने कहा, 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस है, वहीं 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती। ऐसे में सांसद अपने क्षेत्र में जाएं और लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में बताएं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 29, 2022 11:20 IST
PM Modi, Defence Minister Rajnath Singh and JP Nadda at Ambedkar International Centre for BJP Parlia- India TV Hindi
Image Source : ANI PM Modi, Defence Minister Rajnath Singh and JP Nadda at Ambedkar International Centre for BJP Parliamentary party meeting.

Highlights

  • प्रधानमंत्री मोदी ने 1 अप्रैल से 14 अप्रैल तक कार्यक्रम का खाका सांसदों को दिया
  • 6 अप्रैल को है बीजेपी का स्थापना दिवस
  • पीएम कहा कि हम गरीबों के लिए काम करते हैं

BJP Parliamentary Party meeting: नई दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आज मंगलवाल को बीजेपी संसदीय दल की बैठक आयोजित हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हिस्सा लिया। बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सांसद सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को बताएं। 

सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 1 अप्रैल से 14 अप्रैल तक कार्यक्रम का खाका सांसदों को दिया। पीएम मोदी ने कहा, 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस है, वहीं 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती। ऐसे में सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्र में जाएं और लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताएं। पीएम कहा कि हम गरीबों के लिए काम करते हैं, सरकारी कल्याणकारी जो योजनाएं हैं वह नीचे तक जानी चाहिए और यह लोगों को इनके बारे में बताया जाए। 

पीएम ने कहा कि हमेशा फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के झंडे लेकर घूमने वाली पूरी जमात बौखला गई है। उन्‍होंने कहा कि जब हमने भारत विभाजन के दिन 14 अगस्त को हॉरर डे के रूप में याद करने का तय किया, तो कई लोगों को बड़ी मुसीबत हो गई, देश कैसे भूल सकता है, कभी- कभी उससे कुछ सीखने को भी मिलता है। क्या भारत विभाजन पर कोई ऑथेंटिक फिल्म बनी?

पीएम मोदी ने सांसदों को बताया कि हम सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों का म्यूजियम बना रहे हैं। हम इस तरह की राजनीति नहीं रखते। पीएम मोदी ने कहा कि हम सारे पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान का सम्मान करते हैं। इस दौरान पीएम ने राशन वितरण योजना का भी जिक्र किया, जिसको केंद्र ने कुछ समय के लिए बढ़ाया गया है।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि, आज की बैठक में बीजेपी संसदीय दल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार के लिए पीएम मोदी जी का आभार व्यक्त किया। पीएम और बीजेपी अध्यक्ष ने हम सभी को कहा है कि 6 से 14 अप्रैल के बीच में हम सामाजिक न्याय के लिए जगह-जगह बैठकें करे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement