Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PM मोदी व अमित शाह ने 59वें स्थापना दिवस पर BSF को बधाई दी, खरगे ने भी X पर किया पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने BSF को उसके 59वें स्थापना दिवस पर बधाई दी है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: December 01, 2023 12:57 IST
BSF Foundation Day, BSF News, Narendra Modi BSF Foundation Day- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BSF को उसके स्थापना दिवस पर बधाई दी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 59वें स्थापना दिवस पर जवानों को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BSF के 59वें स्थापना दिवस पर शुक्रवार को इस उत्कृष्ट बल की सराहना की और कहा कि राष्ट्र की रक्षा के लिए उनकी वीरता और अटूट भावना उनके समर्पण का प्रमाण है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश को BSF पर गर्व है जो देश की सीमाओं को अभेद्य रखता है। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने BSF के सभी कर्मियों को अपना सलाम भेजा।

क्या कहा पीएम मोदी ने?

मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "बीएसएफ के स्थापना दिवस पर हम इस उत्कृष्ट बल की सराहना करते हैं, जिसने हमारी सीमाओं के संरक्षक के रूप में अपनी पहचान बनाई है। हमारे राष्ट्र की रक्षा में उनकी वीरता और अटूट भावना उनके समर्पण का प्रमाण है। मैं प्राकृतिक आपदाओं के मद्देनजर बचाव और राहत कार्य के दौरान बीएसएफ की भूमिका की भी सराहना करना चाहूंगा।" बीएसएफ की स्थापना वर्ष 1965 में भारत की सीमाओं की रक्षा और अन्तरराष्ट्रीय अपराध को रोकने के लिए की गई थी। बीएसएफ केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है। बांग्लादेश की आज़ादी में ‘सीमा सुरक्षा बल’ की अहम भूमिका अविस्मरणीय है।

शाह और खरगे ने भी किया पोस्ट

एक्स पर एक पोस्ट में अमित शाह ने कहा, ‘मैं BSF के 59वें स्थापना दिवस पर बल के सभी सैनिकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं देता हूं। देश को BSF पर गर्व है जो अपनी बहादुरी से हमारे देश की सीमाओं को अभेद्य रखता है। मैं BSF के वीर शहीदों को सलाम करता हूं, देश आपके बलिदान का हमेशा ऋणी रहेगा।’ वहीं, X पर एक पोस्ट में खरगे ने कहा, ‘सीमा सुरक्षा बल के महिला और पुरुष कर्मियों को हमारा सलाम और आभार, जो रक्षा की पहली पंक्ति के रूप में देश की सीमाओं की रक्षा करने के 58 साल पूरे होने का जश्न मनाता है। एक राष्ट्र के रूप में, हम आपके अदम्य साहस, प्रेरक बलिदान, धैर्य, दृढ़ संकल्प और वीरता पर हमेशा ऋणी और बेहद गर्व महसूस करते हैं।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement