Thursday, April 11, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने बीजेपी को दिया इतना चंदा, डोनेशन की पर्ची भी की शेयर

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए पीएम मोदी ने डोनेशन फॉर नेशन बिल्डिंग मुहिम के तहत बीजेपी को चंदा दिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 03, 2024 15:52 IST
pm modi donation - India TV Hindi
Image Source : X पीएम मोदी ने बीजेपी को दिया दो हजार रुपये का डोनेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दल भारतीय जनता पार्टी के लिए डोनेशन दिया है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए पीएम मोदी ने डोनेशन फॉर नेशन बिल्डिंग मुहिम के तहत बीजेपी को चंदा दिया है। पीएम ने बीजेपी को 2 हजार रुपये का चंदा देकर सोशल मीडिया पर इसकी पर्ची भी शेयर की है। पीएम ने अपने X अकाउंट पर डोनेशन स्लिप साझा करके लिखा, "मुझे भाजपा में योगदान देने और विकसित भारत के निर्माण के हमारे प्रयासों को मजबूत करने में खुशी हो रही है। मैं सभी से NaMoApp के माध्यम से राष्ट्र निर्माण के लिए डोनेशन का हिस्सा बनने का भी आग्रह करता हूं।"

कैसे दे सकते हैं पार्टी को चंदा

इतना ही नहीं जनता भी पार्टी के लिए चंदा दे सके, इसके लिए पीएम ने अपनी पोस्ट में NaMoApp का एक लिंक भी साझा किया है। इस लिंक पर जाकर आप सीधे बीजेपी को चंदा दे सकते हैं। जब आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे, तो सामने एक पेज खुलकर आएगा। यहां मौजूद इस फोर्म में डोनेशन देने वाले को अपनी सारी जरूरी डिटेल्स भरनी हैं और उसके बाद अपने डोनेशन की रकम भरनी है और फिर एक्सेप्ट पर क्लिक कर देना है। बता दें कि पीएम मोदी के अलावा भाजपा के कई और नेताओं ने पार्टी के डोनेशन फॉर नेशन बिल्डिंग कैंपेन के तहत चंदा दिया है।

एक बार फिर वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे। इस सूची में 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं जबकि चार मंत्रियों के टिकट काट दिए गए हैं। विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी का टिकट काटकर उनकी जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय में राज्यमंत्री जॉन बारला की जगह अलीपुरद्वार से विधायक मनोज तिग्गा को पार्टी ने टिकट दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement