Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक को पीएम ने दी बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे की सौगात, बोले- कांग्रेस 'मोदी की कब्र खोदने' का सपना देख रही

बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद पीएम ने एक विशाल रैली को भी संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में, बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 12, 2023 13:52 IST
कर्नाटक के मांड्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली- India TV Hindi
Image Source : ANI कर्नाटक के मांड्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के दौरे पर हैं जहां उन्होंने मंड्या जिले में एक सार्वजनिक रैली में बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया। कर्नाटक में पीएम मोदी हुबली-धारवाड़ में 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दे रहे हैं। कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी ने मांड्या में रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया जहां लोगों ने फूलों से उनका स्वागत किया। बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद पीएम ने एक विशाल रैली को भी संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में, बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। युवा हमारे राष्ट्र के विकास को देखने में बहुत गर्व कर रहे हैं। ये सभी परियोजनाएं समृद्धि और विकास के रास्ते को खोल देंगी।

"आपके प्यार को हम ब्याज सहित चुकाएं"

पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन सरकार का प्रयास है कि आपके प्यार को हम ब्याज सहित चुकाए और तेज़ विकास करके चुकाएं। जिस परियोजना का आज शिलान्यास हुआ है यह उसी का एक हिस्सा है। आज मैसूरु-कुशलनगर 4 लेन हाईवे का भी शिलान्यास हुआ, यह सभी प्रोजेक्ट विकास के रास्ते में एक नई दिशा देंगे। इसके लिए आप सभी को बेहद बधाई। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु और मैसूरु दोनों ही कर्नाटक के महत्वपूर्ण शहर हैं, एक को तकनीक तो दूसरे को संस्कृति के रूप में जाना जाता है, दोनों ही आधुनिक भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस 'मोदी की कब्र खोदने' का सपना देख रही है। कांग्रेस 'मोदी की कब्र खोदने' में व्यस्त है, जबकि मोदी बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे के निर्माण में व्यस्त हैं और गरीबों के जीवन को आसान बना रहे हैं।

"कांग्रेस ने गरीब को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी"
मांड्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लंबे समय से दोनों शहरों के बीच यात्रा करने वाले लोग भारी ट्राफिक की शिकायत करते थे लेकिन अब इस एक्सप्रेसवे से यह दूरी केवल एक घंटे में पूरी की जाएगी। कर्नाटक में पीएम ने कहा कि 2014 से पहले केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब के समय में उन्होंने गरीब आदमी को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। जो पैसा गरीब के विकास के लिए था उसके हजारों करोड़ रुपए कांग्रेस की सरकार ने लूट लिया था। कांग्रेस को कभी गरीब के दुख दर्द से कोई फर्क नहीं पड़ा है। 

"2022 में भारत में रिकॉर्ड निवेश, कर्नाटक को सबसे अधिक लाभ"
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों की छोटी-छोटी समस्या दूर करके भी भाजपा उनकी समस्या का समाधान कर रही है। मांड्या के भी ढ़ाई लाख से ज्यादा किसानों के खातों में पैसे भेजे गए हैं। पिछले नौ सालों में, 3 करोड़ से अधिक गरीब लोगों के लिए घर बनाए गए थे जिनके तहत लाखों घर कर्नाटक में बनाए गए थे। जल जीवन मिशन के तहत, कर्नाटक में 40 लाख परिवारों को नल का पानी भी प्रदान किया गया है। साल 2022 में, भारत को रिकॉर्ड निवेश मिला। कर्नाटक को सबसे अधिक लाभ हुआ। कोविड के बावजूद, कर्नाटक में 4 लाख करोड़ रुपये का निवेश था

ये भी पढ़ें-

NIA की सिवनी में छापेमारी, दो लोग हिरासत में, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त

PM Security Breach: पीएम मोदी सुरक्षा चूक मामले में केंद्र ने पंजाब सरकार से मांगी एक्शन रिपोर्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement