Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Booster Dose for 18+: 10 अप्रैल से 18+ को भी लगेगी बूस्टर डोज, दूसरी खुराक लिए 9 महीने पूरे होने जरूरी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने 18+ वाली आबादी को बूस्टर डोज उपलब्ध करा दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक निजी टीकाकरण केंद्रों पर अब 10 अप्रैल से 18 से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए एहतियाती खुराक (बूस्टर डोज) उपलब्ध होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 08, 2022 15:52 IST
Precaution doses to be now available to 18+ population- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Precaution doses to be now available to 18+ population

Highlights

  • 18+ वाली आबादी के लिए बूस्टर डोज उपलब्ध
  • निजी टीकाकरण केंद्रों पर लगेगी एहतियाती खुराक
  • दूसरी खुराक लिए 9 महीने से अधिक होना जरूरी

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय ने 18+ वाली आबादी को बूस्टर डोज उपलब्ध करा दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक निजी टीकाकरण केंद्रों पर अब 10 अप्रैल से 18 से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए एहतियाती खुराक (बूस्टर डोज) उपलब्ध होगी। जिनकी आयु 18 वर्ष है और उन्हें कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लिए 9 महीने से अधिक हो चुके हैं, वे निजी टीकाकरण केंद्रों पर बूस्टर डोज ले सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सरकारी टीकाकरण केंद्रों के माध्यम से चल रहे मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम के तहत कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज, पात्र आबादी के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्कर्स और 60 से ज्यादा उम्र की आबादी के लिए बूस्टर डोज जारी रहेगी और इसमें और तेजी लाई जाएगी।

बता दें कि देश में सभी 15+ आबादी में से लगभग 96 प्रतिशत को कम से कम कोरोना वैक्सीन की की पहली खुराक मिल चुकी है, जबकि 15+ आबादी में से लगभग 83 प्रतिशत ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement