Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Punjab: BSF को मिली बड़ी सफलता, बॉर्डर से बरामद किया हथियारों का जखीरा

Punjab: सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब के फिरोजपुर की जीरो लाइन से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किये हैं। इस जखीरे में AK-47 समेत बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है। सुरक्षा एजेंसी ने आशंका जताई है कि इन हथियारों का उपयोग किसी बड़ी घटना को अंजाम देने में किया जाना था, लेकिन उससे पहले यह बरामद कर लिए गए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: October 28, 2022 7:43 IST
BSF ने पंजाब बॉर्डर से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए - India TV Hindi
Image Source : ANI BSF ने पंजाब बॉर्डर से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए

Highlights

  • BSF ने फिरोजपुर बॉर्डर से बरामद किया जखीरा
  • इसके साथ ही AK-47 राइफलें और पिस्टल भी बरामद की
  • BSF ने बरामद किया बड़ी मात्रा में गोला-बारूद

Punjab: भारतीय सुरक्षा एजंसियों और सीमा सुरक्षा बल (BSF) की सतर्कता ने आतंकियों की बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले रोक दिया। पंजाब में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने फिरोजपुर में हथियारों का एक जखीरा बरामद किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, "कल शाम 7 बजे के आसपास जीरो लाइन पर तलाशी के दौरान BSF को हथियार और गोला बारूद का एक बड़ा जखीरा मिला। 

काफी बड़ी मात्रा में हथियारों की बरामदगी के बाद BSF ने बताया कि, उन्होंने कई राउंड गोला-बारूद के साथ ही कई AK-47 राइफलें और पिस्टल भी बरामद की हैं। हालांकि BSF ने यह नहीं बताया कि यह हथियार किस संगठन के हैं और वहां कैसे पहुंचे।

पिछले दिनों भी पंजाब में पकड़े गए थे आतंकी 

वहीं इससे पहले गत 4 अक्टूबर को पंजाब में ही पुलिस ने दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया था। पुलिस के अनुसार, इन दोनों आतंकियों का संचालन विदेश में बैठे कुख्यात अपराधियों द्वारा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की मदद से किया जा रहा था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से टिफिन बम, एके-56 राइफल और तीन हथगोलों समेत हथियार एवं विस्फोटक पदार्थ बरामद किए हैं। 

आतंकियों से बरामद हुई थीं  एके-56 असॉल्ट राइफल्स 

पुलिस की कार्रवाई के बारे में बताते हुए पंजाब पुलिस के महानिदेशक (DGP) गौरव यादव ने बताया था कि, "पुलिस ने आरोपियों के पास से RDX से भरा एक टिफिन बॉक्स, दो आधुनिक एके-56 असॉल्ट राइफल्स के साथ दो मैगजीन और 30 कारतूस, 30 बोर की एक पिस्तौल के साथ छह कारतूस और दो किलोग्राम हेरोइन बरामद की है।" उन्होंने बताया कि,  पुलिस ने बताया कि इस ड्रग्स-आतंकवाद मॉड्यूल को कनाडा का लखबीर सिंह उर्फ लांडा, पाकिस्तान का हरविंदर सिंह रिंडा तथा इटली का हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी मिलकर चला रहे थे। इस गिरोह को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का समर्थन प्राप्त है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement