Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Punjab News: गोल्डन टेंपल परिसर में 5 साल की बच्ची का शव छोड़कर भागी मां, CCTV में हुई कैद

Punjab News: सीसीटीवी फुटेज में दिखा है कि महिला एक लड़के के साथ थी और बच्ची को गोद में लेकर चल रही थी। महिला को अमृतसर क्षेत्र में कई स्थानों पर, स्वर्ण मंदिर क्षेत्र के बाहर भी देखा गया और वह एक बच्ची को ले जा रही थी, जो उसकी गोद में हर वक्त शांत दिख रही थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Updated on: August 12, 2022 23:42 IST
deadbody of five year old girl found in golden temple comlex - India TV Hindi
Image Source : TWITTER deadbody of five year old girl found in golden temple comlex

Punjab News: पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) के पास 5 साल की बच्ची मृत पाई गई। घटना के पीछे बच्ची की मां की भूमिका संदेह के घेरे में है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि स्वर्ण मंदिर के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज में एक महिला बच्ची को गोद में लिए हुए दिखाई दी। सोशल मीडिया पर भी यह फुटेज सामने आया है। पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि बच्ची को उसकी मां मनिंदर कौर गुरुवार को वहीं छोड़ गई थी। बच्ची का शव स्वर्ण मंदिर प्लाजा में मिला था।

बेटी के लापता होने की सूचना देने थाने पहुंची थी महिला

पुलिस को इस मामले में शुक्रवार को उस वक्त सफलता मिली, जब सीसीटीवी फुटेज में दिख रही महिला अपनी बेटी के लापता होने की सूचना देने अमृतसर से करीब 230 किलोमीटर दूर पंजाब के राजपुरा शहर में थाने पहुंची। महिला अपने साथ अपनी बेटी की फोटो भी लेकर गई थी। थाना प्रभारी हरमनजीत सिंह चीमा ने तुरंत कार्रवाई करते हुए महिला को हिरासत में ले लिया और अमृतसर पुलिस को सूचित किया। सीसीटीवी फुटेज में दिखा है कि महिला एक लड़के के साथ थी और बच्ची को गोद में लेकर चल रही थी। पुलिस ने कहा कि महिला को अमृतसर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर, स्वर्ण मंदिर क्षेत्र के बाहर भी देखा गया और वह एक बच्ची को ले जा रही थी, जो उसकी गोद में हर वक्त शांत दिख रही थी।

सीसीटीवी फुटेज में एक जगह इस महिला ने गोद में एक बच्ची को उठा रखा था जिसका चेहरा ढंका हुआ था। एक अन्य कैमरे की फुटेज में यही महिला बड़े बैग के साथ भी दिखी लेकिन उस समय उसके पास बच्ची नहीं थी। SGPC अधिकारियों को शक हुआ तो उन्होंने तुरंत महिला की तस्वीरें और सीसीटीवी  फुटेज वायरल कर दी थी। साथ ही लोगों से अपील भी की गई कि अगर इस महिला के बारे में कोई भी कुछ जानता है तो उसकी सूचना तुरंत दी जाए।

राजपुरा से गिरफ्तार हुई महिला
अमृतसर में कोतवाली थाने के प्रभारी इंद्रजीत सिंह ने कहा, ‘‘महिला की पहचान मनिंदर कौर के रूप में हुई है। उसे राजपुरा से पुलिस टीम अमृतसर ला रही है। वह अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए राजपुरा पुलिस स्टेशन गई थी, जहां उसे हिरासत में लिया गया।’’ थाना प्रभारी ने कहा, ‘‘प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, महिला ने अलग-अलग बयान दिए जो उसके पिछले बयान से मेल नहीं खाते थे। कभी-कभी उसने बताया कि गोद में दम घुटने से उसकी बेटी की मौत हो गई।

एक अन्य बयान में, उसने पुलिस को बताया कि उसका किसी के साथ प्रेम प्रसंग था और उसके पति ने उसे मोबाइल पर चैट करते हुए पकड़ लिया और वह गुस्से में घर से निकल गई।’’ बच्ची का पिता हरियाणा के यमुनानगर का निवासी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement