"कर्नाटक में 40% कमीशन की चोरी, न पीएम ने कोई एक्शन लिया न सीएम ने," राहुल गांधी का तीखा हमला

राहुल गांधी ने कर्नाटक के कलाले गेट में बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि आज कर्नाटक में किसी भी युवा को नौकरी नहीं मिल सकती। राहुल गांधी ने कहा कि 13000 स्कूल संघों से 40 फीसदी कमीशन लिया गया, लेकिन ना तो प्रधानमंत्री और ना ही सीएम ने की कोई कार्रवाई की है।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 02, 2022 6:29 IST
Congress leader Rahul Gandhi during the partys Bharat Jodo Yatra- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress leader Rahul Gandhi during the party's Bharat Jodo Yatra

Highlights

  • भारत जोड़ो यात्रा का कर्नाटक में दूसरा दिन
  • कर्नाटक के कलाले गेट में राहुल ने किया संबोधित
  • राहुल बोले- राज्य में 40% कमीशन की हो रही चोरी

कर्नाटक के कलाले गेट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक ठेकेदार संघ ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा कि कर्नाटक में 40% कमीशन की चोरी हो रही है। लेकिन पीएम ने इसपर कोई एक्शन नहीं लिया। राहुल गांधी ने कहा कि 13000 स्कूल संघों से 40 फीसदी कमीशन लिया गया, लेकिन ना तो प्रधानमंत्री और ना ही सीएम ने की कोई कार्रवाई की है।

"सारा पैसा एक संगठन को जा रहा"

राहुल गांधी ने कर्नाटक के कलाले गेट में बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि आज कर्नाटक में किसी भी युवा को नौकरी नहीं मिल सकती। राहुल ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि सरकारी नौकरियों में 2.5 लाख रिक्तियों के बावजूद कर्नाटक में किसी भी युवा को नौकरी नहीं मिल रही है। राहुल ने कहा कि पुलिस सब-इंस्पेक्टर घोटाला, केपीएससी घोटाला, विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर घोटाला है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है क्योंकि सारा पैसा एक संगठन को जाता है।

भारत जोड़ो यात्रा का कर्नाटक में दूसरा दिन
बता दें कि बारिश के कारण थोड़ी देर बाधित रहने के बाद शनिवार सुबह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू हुई, जिसमें भारी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी को सुबह 6.30 बजे अपना मार्च शुरू करना था, हालांकि इसमें करीब 45 मिनट की देरी हुई। बारिश रुकने के बाद, गांधी ने तोंडवाडी गेट से अपना पैदल मार्च शुरू किया और वह चामराजनगर जिले के गुंडलुपेट स्थित कलाले गेट पहुंचे। 

राहुल गांधी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके विधायक पुत्र यतींद्र सिद्धारमैया, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार, एचसी महादेवप्पा, एमबी पाटिल, केजे जॉर्ज और प्रियांक खड़गे भी थे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शुक्रवार सुबह पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के गुडलुर से कर्नाटक के गुंडलुपेट पहुंचे थे। राहुल अपनी यात्रा के दौरान राज्य में 511 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए 21 दिन बिताएंगे। यात्रा सात सितम्बर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और 30 जनवरी 2023 को यह जम्मू पहुंचेगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन