Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राहुल गांधी के पास है कौन सी बाइक, लेकिन उसे वह क्यों नहीं चलाते, और वो कब करेंगे शादी? खुद उन्हीं से जानिए

मैकेनिकों से बातचीत का एक वीडियो साझा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के ऑटोमोबाइल उद्योग को मजबूत करने के लिए भारत में मैकेनिकों को सशक्त बनाने की जरूरत है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 09, 2023 19:58 IST
Rahul Gandhi, Congress- India TV Hindi
Image Source : TWITTER राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों से मिल रहे हैं। इस दौरान वह उनसे उनकी दिक्कत और परेशानियां भी जान रहे हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी इसे भारत जोड़ो यात्रा का अगला पड़ाव बता रहे हैं। इसी क्रम में वह पिछले दिनों दिल्ली के करोल बाग में मैकेनिकों से मिले। अब इस मुलाकात का उन्होंने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उनके पास कौन सी बाइक है और वह उसे क्यों नहीं चलाते हैं? इसके साथ ही उन्होंने वहां मौजूद एक मैकेनिक को यह भी बताया कि उनकी शादी कब होगी। 

राहुल गांधी ने बाइक मैकेनिकों से की बातचीत 

राहुल गांधी ने बताया कि उनके पास इस समय KTM 390 बाइक है लेकिन उनके सुरक्षाकर्मी उन्हें इसे चलाने नहीं देते हैं। वो बताते हैं कि अगर वह इसे चलाने की कोशिश भी करते हैं तो उनके सुरक्षाकर्मी चिट्ठियां लिखने लगते हैं। इसके साथ ही बातचीत के दौरान उन्होंने वहां मौजूद एक मैकेनिक ने राहुल से पूछ लिया कि वह शादी कब करेंगे? इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि शादी हो ही जाएगी। इसके साथ ही राहुल एक मोटरसाइकिल की सर्विसिंग में हाथ भी अजमाए।  

यहां क्लिक कर देखें राहुल गांधी की करोल बाग़ के बाइक मैकेनिकों से बातचीत का वीडियो 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मैंने मैकेनिकों की कठिनाइयों को समझने और भारत में उनके सपनों को जानने का प्रयास किया। मुझे बाइक की सर्विस की बारीकियां सिखाने के दौरान एक मैकेनिक उम्मेद शाह ने बताया कि कैसे गरीबी के कारण उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी और अपने बड़े भाई की तरह मैकेनिक बनना पड़ा।’’ उन्होंने कहा कि पासवान और सेन ने उन्हें बताया कि कैसे इस पेशे में कम कमाई के कारण वे परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर हर दिन चिंतित रहते हैं। 

ये भी पढ़ें-

चाचा को कमजोर कर रहा भतीजा, एक और विधायक हुआ अजित पवार के कैंप में शामिल

पीएम मोदी के पार्टी को झूठ का बाजार बताने पर बोले महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख, 'वह खुद के बारे में बात कर रहे थे'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement