Friday, May 10, 2024
Advertisement

ट्रक के बाद अब राहुल गांधी ने ट्रेन से की यात्रा, जनरल डिब्बे में बैठकर पूरा किया सफ़र, देखें वीडियो

बिलासपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रायपुर के लिए ट्रेन से रवाना हुए। इस दौरान उनके साथ सीएम भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा भी साथ रहीं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 25, 2023 19:00 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CONGRESS कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्रेन में किया सफ़र

रायपुर: भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी जनता के बीच सुपर एक्टिव हैं। वह कभी किसानों से मिल रहे हैं और कभी बाइक मिस्त्रियों से। इसके साथ ही वह स्कूटी और ट्रक से यात्रा भी कर रहे हैं। इस दौरान राहुल गांधी आम लोगों से बातचीत भी कर रहे हैं। यहां वह उनसे समस्या और उनके समाधान के तरीके के बारे में बातचीत करते हैं। इसी बीच अब राहुल गांधी ने ट्रेन यात्रा की है। 

छत्तीसगढ़ में चुनावी बिगुल बज चुका है। बीजेपी और कांग्रेस जबरदस्त तरीके से प्रचार और जनसभाएं करने में जुटी है। इसी बीच राहुल गांधी आज सोमवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे थे। यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वह बिलासपुर से रायपुर के लिए जाने के लिए ट्रेन में चढ़ गए। यहां उन्होंने जनरल डिब्बे में बैठकर अपनी यात्रा पूरी की। इस दौरान उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा भी साथ दिखीं।

राहुल गांधी ने गिनाए कांग्रेस के काम

इससे पहले बिलासपुर में आवास सम्मेलन के मंच से जनता से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, 'आज मैं यहां आया और इस बटन को दबाया। इस बटन को दबाते ही गरीबों और जरूरतमंद लोगों के खाते में 1200 करोड़ रुपए पहुंच गए।' उन्होंने आगे कहा कि, हमारी छत्तीसगढ़ की सरकार आज गरीबों के आवास बनवाने के लिए पैसे दे रही है। आज 1200 करोड़ रुपए आपके खातों में आए हैं और आने वाले समय में भी इसी तरह आपके खाते में पैसे आएंगे। चुनाव के समय हमने आपसे किसानों का कर्ज माफ, बिजली बिल माफ और 25 सौ रुपये प्रति क्विंटल धान खरीदने का वादा किया था। हमने अपना ये वादा निभाया है। 

जातिगत जनगणना पर केंद्र को घेरा

इसके साथ ही राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा हिंदुस्तान की सरकार को विधायक और सांसद नहीं चलाते हैं बल्कि सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी चलाते हैं। हिंदुस्तान की सरकार में जो 90 सेक्रेटरी हैं, वहीं सभी योजना बनाते हैं और यह तय करते हैं कि कितना पैसा कहां जाएगा। आपको बताना चाहता हूं कि इन 90 लोगों में से सिर्फ 3 लोग ओबीसी समाज के हैं। उन्होंने आगे कहा कि, ये 3 सेक्रेटरी देश का सिर्फ 5 प्रतिशत बजट चलाते हैं। क्या हिंदुस्तान में सिर्फ 5 प्रतिशत ओबीसी है। इस सवाल का जवाब सिर्फ जातिगत जनगणना से मिल सकता है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement