Friday, May 10, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बोलीं प्रियंका गांधी- पीएम ने 8-8 हजार करोड़ के दो विमान खरीदे, उनके उद्योगपति मित्र रोजाना कमा रहे 1600 करोड़

छत्तीसगढ़ के दुर्ग के भिलाई शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि उन्होंने आठ-आठ हजार करोड़ रुपये के दो विमान खरीदे, वह इसका जवाब क्यों नहीं देते।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 21, 2023 18:28 IST
priyanka gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी पर बिना नाम लिए हमला किया और कहा कि दुर्भाग्य से देश में राजनीति के मूल्य बदल गए हैं और लोगों की भावनाओं का इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है। गांधी ने कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत लोगों को धर्म और जाति के नाम पर गुमराह किया जा रहा है, जिससे वे सवाल न पूछ सकें। 

प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना 

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई शहर में महिलाओं के लिए राज्य सरकार के एक कार्यक्रम 'महिला समृद्धि सम्मेलन' को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेरोजगारी, महंगाई और उनके उद्योगपति मित्रों के प्रतिदिन 1600 करोड़ रुपये कमाने के बारे में क्यों नहीं कहते। 

प्रियंका ने सुनाया अपने बचपन का एक किस्सा  
अपने बचपन के अनुभव को साझा करते हुए प्रियंका ने कहा, ‘‘मैं बचपन में अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ उनके निर्वाचन क्षेत्र अमेठी की यात्रा पर थी। जीप मेरे पिता चला रहे थे। हम एक गांव में रुके और मेरे पिता गाड़ी से उतरकर सड़क पर कुछ लोगों से बात करने लगे। इसी बीच एक महिला वहां आई और सड़क की शिकायत करते हुए मेरे पिता पर चिल्लाने लगी। मेरे पिता ने उसे उत्तर दिया। जब मैंने अपने पिता से पूछा कि क्या उन्हें (उस महिला के रवैये से) बुरा लगा, तो उन्होंने कहा, नहीं। उन्होंने कहा कि जवाब देना उनका कर्तव्य है और जवाब मांगना उस महिला का कर्तव्य है।'' 

"दुर्भाग्य से राजनीति बदल गई है..."
कांग्रेस महासचिव ने कहा, ''अब 40 साल हो गए हैं। मैंने उत्तर प्रदेश की एक महिला से पूछा कि क्या उसके पास गैस सिलेंडर है, उसने कहा हां, लेकिन वह खाली था। उसने कहा कि कोई नौकरी नहीं है, और वह चूड़ियां बेचकर आजीविका कमाती है। उन्होंने पानी और बिजली की भी शिकायत की। जब मैंने पूछा कि क्या वह मौजूदा विधायक को वोट देंगी, तो उन्होंने हां कहा और जाति और धर्म के बारे में बात करने लगीं।'' कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि दुर्भाग्य से राजनीति बदल गई है। राजनीति में मूल्य बदल गये हैं। लोग तब भी जागरूक थे और अब भी जागरूक हैं। लेकिन उनकी भावनाओं का इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि धर्म और जाति के नाम पर लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा है जिससे वे बुनियादी मुद्दों पर सवाल न पूछें। प्रियंका गांधी ने कहा कि यह एक राजनीतिक साजिश है। 

"पीएम ने 8-8 हजार करोड़ के दो विमान खरीदे"
इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा, ''केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने हाल ही में जी-20 शिखर सम्मेलन आयोजित किया। यह अच्छा है क्योंकि ऐसे आयोजन से देश का गौरव बढ़ता है। देश में यशोभूमि पर 27000 करोड़ रुपये खर्च किए गए, नए संसद भवन पर 20,000 करोड़ रुपये खर्च किए गए और उन्होंने (पीएम) आठ-आठ हजार करोड़ रुपये के दो विमान खरीदे। वह इसका जवाब नहीं देते कि सड़कें खराब क्यों हैं, रोजगार क्यों नहीं है और महंगाई क्यों बढ़ रही है।'' प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री यह भी जवाब नहीं देते कि देश में किसान प्रतिदिन 27 रुपये क्यों कमा रहे हैं और उनके उद्योगपति मित्र प्रतिदिन 1,600 करोड़ रुपये कमा रहे हैं। 

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

फतेहपुर में बोले कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा- निर्दलीयों का कोई धर्म नहीं होता, हाकम अली को बनाएंगे मंत्री

70 साल के इस एथलीट के आगे युवा खिलाड़ी भर रहे पानी! फिर जीत लाया मलेशिया से 2 और मेडल 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement