Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राम मंदिर के नाम पर क्यूआर कोड से फर्जीवाड़ा, वीएचपी नेता विनोद बंसल ने किया खुलासा

भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार होने जा रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस बीच एक फर्जीवाड़ा सामने आया है। दरअसल कुछ लोग सोशल मीडिया पर क्यूआर कोड के जरिए राम के नाम पर चंदा वसूलने का काम कर रहे हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 31, 2023 18:31 IST
Ram mandir pran partistha fake Donation by showing QR code in the name of Ram VHP leader Vinod Bansa- India TV Hindi
Image Source : PTI राम के नाम पर क्यूआर कोड दिखाकर मांगा जा रहा चंदा

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर का निर्माण जारी है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश की बड़ी हस्तियां इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। इससे पहले राम मंदिर निर्माण के नाम पर चंदा उगाही करने की फर्जी मामला सामने आया है। दरअसल विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की तरफ से एक ट्वीट किया गया है। वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने एक्स पर पोस्ट शेयर किया। उन्होंने पोस्ट को शेयर कर राम मंदिर के नाम पर चंदा माग रहे फर्जी तरीके को उजागर किया है और लोगों से अपील की है कि लोग ऐसे लोगों को चंदा न दें।

भगवान राम के नाम पर ठगी

वीएचपी नेता ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर किया। पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'सावधान, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम से फर्जी आईडी बना कर कुछ लोग पैसा ठगी का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे लोगों के विरूद्ध विलम्ब कार्यवाही करनी चहिए। श्रीराम तीर्थ द्वारा इस पर्व के मद्देनजर किसी को चंदा इकट्ठा करने के लिए नहीं चुना गया है। दरअसल उन्होंने दो स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट में एक क्यूआर कोड दिख रहा है जिसे फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा गया है कि राम मंदिर अयोध्या चंदा प्रदर्शन करें।

वीएचपी ने फर्जीवाड़े का किया खुलासा

बंसल ने बताया कि सारे मामले के पता चलने के बाद फर्जीवाड़े का पता लगाने के लिए एक ऑपरेशन चलाया गया। इसके बाद बता चला कि चंदा लेने के लिए क्यूआर कोड का इस्तेमाल किया जा रहा है। उसका नंबर किसी महिला के नाम पर रजिस्टर्ड है। वीएचपी ने इस मामले की शिकायत यूपी के पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक से की है। साथ ही शिकायत की एक कॉपी गृह मंत्रालय को भी भेजी गई है। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ को भी इस शिकायत की कॉपी भेजी गई है। वीएचपी ने मांग की है कि इस मामले पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement