Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली: साक्षी हत्याकांड की जांच में ये 6 किरदार हैं बेहद अहम, इनके आस-पास घूम रही सुई

साहिल की 2 दिन की रिमांड के बाद अब पुलिस इन सभी किरदारों से पूछताछ में जुटी हुई है। इन किरदारों से वारदात की पूरी क्रिमनोलॉजी को समझने की कोशिश होगी।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Rituraj Tripathi Published on: May 30, 2023 14:02 IST
Sakshi murder case- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC साक्षी मर्डर केस

नई दिल्ली: शाहबाद डेरी इलाके में साक्षी हत्याकांड इन 6 किरदारों के इर्द-गिर्द घूम रही है, इन सभी किरदारों से पूछताछ के बाद साक्षी की मौत की असल वजह बेपर्दा होगी। साहिल की 2 दिन की रिमांड के बाद अब पुलिस इन सभी किरदारों से पूछताछ में जुटी हुई है। इन किरदारों से वारदात की पूरी क्रिमनोलॉजी को समझने की कोशिश होगी।

किरदार नंबर 1- साहिल, साक्षी का दोस्त और कातिल, जिसने साक्षी को मौत के घाट उतारा, साहिल अब 2 दिन की पुलिस रिमांड पर है।

किरदार नंबर 2- प्रवीण, साक्षी का एक्स बॉयफ़्रेंड बताया जा रहा है, जिसका नाम साक्षी ने टैटू के रूप में अपने हाथ पर गुदवाया हुआ था, प्रवीण फिलहाल जौनपुर में है। पुलिस जल्द दिल्ली में उससे पूछताछ करेगी।

किरदार नंबर 3- नीतू, साक्षी की दोस्त, पिछले कुछ दिनों से साक्षी, नीतू के साथ ही शाहबाद डेरी इलाके में उसके घर पर रह रही थी। नीतू का पति इलाके का BC है। फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। पुलिस को शक है कि साक्षी और साहिल की दोस्ती और नाराजगी के बारे में नीतू को अहम जानकारियां थी, ऐसे में नीतू से पूछताछ करना बेहद जरूरी है।

किरदार नंबर 4- आरती, साक्षी की दोस्त, आरती वो लड़की है जिससे साक्षी मौत से पहले आखिरी बार मिली थी। कत्ल से कुछ देर पहले इलाके के साप्ताहिक बाजार में साक्षी और आरती की मुलाकात हुई थी, जब साक्षी आरती से मिलकर लौट रही थी, उसी वक़्त साहिल ने साक्षी को मौत के घाट उतार दिया था, आरती ने आरोप लगाया था कि साक्षी ने उससे ये शिकायत की थी कि साहिल उसका पीछा करता है और उसे परेशान करता है।

किरदार नंबर 5- आकाश, साहिल का दोस्त, साक्षी के कत्ल से ठीक पहले आकाश शाहबाद डेरी इलाके में मौका-ए-वारदात पर साहिल के साथ खड़ा दिखाई दे रहा है। उस वक्त साहिल साक्षी का वहां इंतजार कर रहा था, साहिल-आकाश दोनों सीसीटीवी फुटेज में मौके पर बात करते दिख रहे हैं, ऐसे में आकाश को क्या कत्ल की जानकारी थी? क्या साक्षी के कत्ल में आकाश का भी कोई रोल है, इस एंगल पर उससे पूछताछ की जा रही है।

किरदार नंबर 6- झबरू, साक्षी का दोस्त, बताया जाता है कि झबरू शाहबाद डेरी में जेजे कालोनी का रहने वाला है। सूत्रों के मुताबिक, इन दिनों साक्षी और झबरू की दोस्ती थी, साहिल ने पूछताछ में बताया कि झबरू ने साहिल को धमकी दी थी कि अगर उसने साक्षी का पीछा नहीं छोड़ा तो वो साहिल को मार देगा। साहिल का कहना है कि झबरू, साक्षी की वजह से मुझे मारता इससे पहले मैंने ही साक्षी को मार दिया, अब पुलिस साहिल के इन बयानों की तस्दीक के लिए झबरू से भी पूछताछ करेगी।

इसके अलावा दिल्ली पुलिस साक्षी-नीतू और साहिल के इंस्टाग्राम एकाउंट की तफ्तीश कर रही है, साहिल के कुछ पोस्ट से पता चला है कि उसकी काफी लड़कियों से दोस्ती थी और वो अक्सर साक्षी को चिढ़ाने के लिए अपनी इन महिला दोस्तों की मदद से अपने प्रोफाइल पर कमेंट करवा लेता था।

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: साक्षी हत्याकांड को एक दिन भी नहीं बीता और अब 22 साल की मनीषा का खून से लथपथ शव बरामद, पुलिस जांच में जुटी

दिल्ली: साक्षी मर्डर केस में नया मोड़, हत्यारा साहिल बोला- 'जबलू मुझे मार देता', कलावा और रुद्राक्ष पहनने की वजह भी बताई 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement