Sunday, May 19, 2024
Advertisement

सतीश कौशिक के निधन पर राजनीतिक गलियारों में भी शोक की लहर, पीएम मोदी से लेकर इन नेताओं ने जताया दुख

सतीश कौशिक की मौत से ना सिर्फ फिल्म जगत बल्कि राजनीतिक गलियारों में भी शोक की लहर दोड़ गई।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 09, 2023 13:24 IST
सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में निधन- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में निधन

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक का निधन हो गया है। 66 साल की उम्र में वो दुनिया को अलविदा कह गए। हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हुआ। होली पर वो दिल्ली आए हुए थे , लेकिन होली के दिन ही उनकी दुखद निधन की खबर सामने आई। फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट कर निधन की जानकारी दी। देर रात सतीश कौशिक को गुरुग्राम के फोर्टिस हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सतीश कौशिक की मौत से ना सिर्फ फिल्म जगत बल्कि राजनीतिक गलियारों में भी शोक की लहर दोड़ गई। उनके निधन पर देश के प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से लेकर सीएम योगी हर किसी ने शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सतीश कौशिक के लिए भावुक श्रद्धांजलि संदेश लिखा है। पीएम मोदी ने लिखा, "सुप्रसिद्ध फिल्मी हस्ती श्री सतीश कौशिक जी के असामयिक निधन से बहुत दुख हुआ। वह एक रचनात्मक जीनियस थे जिन्होंने अपने अद्भुत अभिनय और निर्देशन की बदौलत सबका दिल जीता। उनका काम दर्शकों का मनोरंजन करता रहेगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ऊं शांति।"

गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया
सतीश कौशिक के निधन पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि सतीश कौशिक का निधन फिल्म जगत के लिए बड़ी क्षति है। भारतीय सिनेमा में उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। अमित शाह ने लिखा, "अभिनेता, निर्देशक और लेखक सतीश कौशिक जी के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। भारतीय सिनेमा, कलात्मक कृतियों और प्रदर्शनों में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके शोक संतप्त परिवार और चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। ऊं शांति।"

सीएम योगी बोले-  फिल्म जगत की अपूरणीय क्षति 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सतीश कौशिक के निधन पर ट्वीट कर लिखा, "प्रख्यात अभिनेता एवं फिल्म निर्देशक श्री सतीश कौशिक जी का निधन अत्यंत दुःखद तथा फिल्म जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों व उनके प्रशंसकों को यह असीम दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति!"

भारतीय सिनेमा के एक सच्चे प्रतीक- नड्डा
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी सतीश कौशिक के देहांत पर लिखा, "अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। वह भारतीय सिनेमा के एक सच्चे प्रतीक थे और उन्हें उनकी असाधारण प्रतिभा और उद्योग में योगदान के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं। ऊं शांति।"

एक बेहतरीन एंटरटेनर- सर्बानंद सोनोवाल
केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी ट्वीट करके सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि अर्पित की। सोनोवाल ने लिखा, "अनुभवी अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। एक बेहतरीन एंटरटेनर, उनकी प्रतिष्ठित भूमिकाएं और फिल्में सभी को पसंद आती हैं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।"

अनुराग ठाकुर ने जताया शोक
केंद्रीय खेल और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी सतीश कौशिक के लिए लिखा, "श्री सतीश कौशिक एक प्रशंसित अभिनेता और निर्देशक थे जिन्होंने हमारे समय के कुछ सबसे यादगार सिनेमाई कार्यों को लिखा था। उन्होंने हास्य के साथ प्रशंसकों को गुदगुदाया और उनकी कला उनकी फिल्मोग्राफी के माध्यम से जीवित रहेगी। उनके निधन पर मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं।"

राज बब्बर ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
कांग्रेस नेता और अभिनेता राज बब्बर ने भी सतीश कौशिक के लिए लिखा, सतीश कौशिक के लिए एक शोक संदेश लिखने के बारे में कभी सोचा भी नहीं था। खुशमिजाज और तेज, NSD दोस्त और मेरे परिवार के बहुत करीबी। गुणी और प्रतिभाशाली, उनकी बुद्धि और हास्य जो थिएटर के लिए उनके प्यार से निकलकर आया था। तुम्हारी बहुत याद आएगी।"

ये भी पढ़ें-

सतीश कौशिक अपने पीछे पत्नी और 10 साल की बेटी को छोड़ गए अकेला, देखिए उनका आखिरी वीडियो

'कैलेंडर' से लेकर 'मुत्तु स्वामी' और डेंजर विलेन 'रेड्डी' तक, ये हैं सतीश कौशिक के यादगार किरदार


 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement