Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सवाल तो बनता है: राघव चड्ढा ने कहा- 'दिल्ली की चुनी हुई सरकार को नपुंसक बनाना चाहता है केंद्र'

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी देशभर में बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है। पार्टी को नेशनल पार्टी का दर्जा भी मिल गया है। हमारी बढ़ती हुई लोकप्रियता से केंद्र सरकार घबरा गई है और इसीलिए यह फैसला लिया गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: May 27, 2023 18:51 IST
Sawal To Banta Hai, Aam Aadmi Party, Raghav Chadha, Arvind Kejriwal, Bharatiya Janata Party, Delhi G- India TV Hindi
Image Source : FILE राघव चड्ढा

Sawal To Banta Hai: इस समय दिल्ली की राजधानी में भूचाल आया हुआ। अफसरों के तबादले के मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला सुनाया। इसके बाद केंद्र सरकार ने अध्याधेश लाकर कोर्ट के फैसले को पलट दिया। उसके बाद मुख्यमंत्री देशभर में घूमकर विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं और सरकार के इस अध्याधेश के खिलाफ समर्थन मांग रहे हैं। इसी विषय को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने इंडिया टीवी के चर्चित शो 'सवाल तो बनता है' में केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला बोला। 

'दिल्ली की जनता ने राजनीति में अहम बदलाव किया था'

इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'सवाल तो बनता है' में राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली की जनता ने राजनीति में अहम बदलाव किया था। जनता ने पुरानी पार्टियों को सत्ता से हटाकर साफ़ राजनीति का रास्ता खोला था, लेकिन केंद्र सरकार से यह देखा नहीं गया। उन्होंने पिछले दरवाजे से सत्ता हथियाना चाही। इसमें भी वह सफल नहीं हुए तो अफसरों को अपने इशारे पर चलाने लगे। इसके खिलाफ हम कोर्ट गए और वहां हमारी जीत हुई, लेकिन इसके बाद केंद्र की बीजेपी सरकार ने कोर्ट के फैसले के खिलाफ अध्याधेश लाकर मतदाताओं, संविधान और कोर्ट का अपमान किया है। 

'केंद्र ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार से तमाम शक्तियां छीन लीं'

राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली में आजाद भारत में सबसे प्रचंड बहुमत की सरकार बनती है और केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार से यह हजम नहीं होता है। जिस वजह से केंद्र ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार से तमाम शक्तियां छीन लीं। राघव चड्ढा ने कहा, "केंद्र सरकार ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को नपुंसक बनाने का प्रयास किया है। इससे उनका मकसद है कि वह दिल्ली पर शासन करें और चुनी हुई सरकार शक्तिविहीन हो जाए।" उन्होंने कहा कि हमने आठ साल केंद्र से लड़ाई लड़ी, कोर्ट में जीत हासिल की और अब उसके बाद यह अध्याधेश सरकार की खुन्नस साबित करता है। 

'सवाल तो बनता है' राघव चड्ढा का पूरा इंटरव्यू यहां देखें- 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement