Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IMD: मई से पहले आया सावन, देश के कई इलाकों में झमाझम बारिश, रविवार को पटना, भोपाल में लगी झड़ी, देखें Video

बिहार में राजधानी पटना सहित कई इलाकों में तेज हवा आंधी के साथ बारिश हुई और ओले भी गिरे। वहीं मध्यप्रदेश में भी भीषण गर्मी से परे, मौसम पूरी तरह बरसात के रंग में रंगा हुआ है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: April 30, 2023 23:11 IST
देश के कई इलाकों में झमाझम बारिश, रविवार को पटना, भोपाल में लगी झड़ी- India TV Hindi
Image Source : ANI देश के कई इलाकों में झमाझम बारिश, रविवार को पटना, भोपाल में लगी झड़ी

IMD: अप्रैल माह लगभग बीत रहा है और मई के महीने का आगमन हो रहा है। लेकिन मई जून की भीषण गर्मी से पहले लगता है कुदरत के कैलेंडर में कुद भूल हो गई है। मई से पहले ही सावन झड़ी लग गई है। बिहार में राजधानी पटना सहित कई इलाकों में तेज हवा आंधी के साथ बारिश हुई और ओले भी गिरे। वहीं मध्यप्रदेश में भी भीषण गर्मी से परे, मौसम पूरी तरह बरसात के रंग में रंगा हुआ है। राजधानी भोपाल सहित कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई। भोपाल शहर में रविवार को तेज बारिश के बाद मौसम में बदल गया। वातावरण में ठंडक घुल गई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि एमपी झमाझम बारिश का दौर अगले सप्ताह भी अधिकांश जिलों में बना रह सकता है।

पटना में रविवार को तेज बारिश और ओलावृष्टि

बिहार में भी मौसम करवट ले रहा है। इस कारण लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिली है। राजधानी पटना में रविवार को तेज हवा आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। वहीं तेज हवा और बारिश के साथ ही ओलावृष्टि भी हुई। ताबड़तोड़ ओले गिरने से  लोगों में कौतूहल दिखा। वहीं वातावरण में ठंडक घुल आई है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के 38 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। 30 अप्रैल से 2 मई तक 38 जिलों में तेज हवा और बारिश के आसार हैं।

भोपालः पिछले 4 दिनों से रोज हो रही है बारिश

एमपी के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बादल छाए हुए हैं। राजधानी भोपाल, सीहोर सहित कई जिलों में बारिश से मौसम बदल गया है। 26 अप्रैल को भोपाल, सीहोर और आसपास के इलाकों सहित एमपी के कई जिलों में बदले मौसम के कारण भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली हुई है। वहीं राजधानी भोपाल की ही बात करें तो पिछले 5 दिनों से लगभग रोज बारिश हो रही है। 28 अप्रैल की दोपहर जोरदार पानी बरसा। फिर 29 अप्रैल को यह सिलसिला जारी रहा। आज रविवार को भी भोपाल के कई इलाकों में जोरदार बारिश की झड़ी लग गई। इससे सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया। 

पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश का दौर जारी

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर बना हुआ है। वहीं जम्मू कश्मीर में आज भी बादल छाए हुए हैं। हल्की बारिश का अनुमान भी मौसम विभाग ने जताया है। वहीं आईएमडी का यह भी कहना है कि मई महीने के पहले तीन दिन मौसम बदला हुआ ही रहेगा। कई जगह हल्की से मध्यम बारिश और कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। वहीं उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है। केदारनाथ और बद्रीनाथ में खराब मौसम के चलते चारधाम यात्रा रोक दी गई है। 

Also Read:

मिर्जापुर से दिल्ली आ रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में बम की खबर से हड़कंप, चुनार स्टेशन सील, की जा रही सघन चेकिंग

पटना में सभी सरकारी और निजी स्कूलों का समय बदला, जानिए अब कब तक लगेंगी कक्षाएं?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement