Friday, May 03, 2024
Advertisement

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट के मौत मामले में गोवा पुलिस ने 2 संदिग्धों से की पूछताछ, राज्य छोड़ने पर लगाई रोक

Sonali Phogat: गोवा के आईजी लॉ एंड आर्डर ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि अभी भी दोनों संदिग्ध आरोपियों से पूछताछ ही चल रही है। दोनों संदिग्ध सुधीर सांगवान और सुखविंदर को जांच में मदद करने को कहा गया है और जांच पूरी होने तक गोवा न छोड़ने को कहा गया है।

Reported By : Jayprakash Singh Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: August 26, 2022 12:35 IST
Sonali Phogat- India TV Hindi
Image Source : PTI Sonali Phogat

Highlights

  • अभी तक 20 से ज्यादा लोगों के लिए गए बयान
  • आज घर पहुंचा सोनाली फोगाट का शव
  • फोरेंसिक टीम ने रिपोर्ट बताया था अननेचुरल डेथ

Sonali Phogat: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता सोनाली फोगाट की कथित हत्या के सिलसिले में उनके दो सहयोगियों से गोवा पुलिस ने रात भर पूछताछ की। गोवा के आईजी लॉ एंड आर्डर ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि अभी भी दोनों संदिग्ध आरोपियों से पूछताछ ही चल रही है। दोनों संदिग्ध सुधीर सांगवान और सुखविंदर को जांच में मदद करने को कहा गया है और जांच पूरी होने तक गोवा न छोड़ने को कहा गया है। 

अभी तक 20 से ज्यादा लोगों के बयान

आईजी लॉ एंड आर्डर ने ये भी बताया कि गिरफ्तारी होगी या नहीं होगी, ये अभी नहीं कहा जा सकता, सबूत जुटाए जा रहे है, गवाहों के बयान लिए जा रहे हैं। जैसे होगा आधिकारिक जानकारी दी जाएगी। अभी तक 20 से ज्यादा लोगों के बयान लिए गए है जिसमें कर्लीज नाईट क्लब के स्टाफ का बयान,द ग्रैंड लियोनी रिजॉर्ट के स्टाफ का बयान,अस्पताल के डॉक्टरों का बयान, सुखविंदर और सुधीर का बयान शामिल है। मामले में सोनाली फोगाट के रिश्तेदारों के भी बयान लिए गए हैं। 

7 सीसीटीवी, 4 मोबाइल और 1 लैपटॉप कस्टडी में लिए

गोवा पुलिस हत्या के एंगल से जांच कर रही है और पुलिस ने अब तक 7 सीसीटीवी, 4 मोबाइल और 1 लैपटॉप अपने कस्टडी में ले लिया है जिसे जांच के लिए फोरेंसिक टीम को भेजा गया है। गोवा पुलिस ने क्राइम सीन रिक्रिएशन भी बनाया है जिसमे ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि 22 से 23 अगस्त के बीच क्या-क्या हुआ था।

आज घर पहुंचा सोनाली फोगाट का शव

वहीं भारतीय जनता पार्टी की नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगाट का शव आज सुबह गृह नगर हिसार लाए जाने के बाद ढंढूर फार्म हाउस से 11 बजे सोनाली की अंतिम यात्रा ऋषि नगर श्मशान घाट हिसार के लिए रवाना होगी।

फोरेंसिक टीम ने रिपोर्ट बताया था अननेचुरल डेथ 

गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा गुरुवार को सुबह फोगाट के शव का पोस्टमार्टम किए जाने के बाद अंजुना पुलिस ने अननेचुरल डेथ के मामले में हत्या का आरोप जोड़ा था और बताया था कि रिपोर्ट में उनके शरीर पर गहरी चोट के कई निशान होने की बात कही गई है। 

क्या था पूरा मामला

टिकटॉक ऐप से शोहरत हासिल करने वाली हरियाणा के हिसार जिले की भाजपा नेता फोगाट 22 अगस्त को सांगवान और वासी के साथ गोवा आईं और अंजुना में एक होटल में ठहरी थीं। इसके बाद तबियत ठीक न लगने की शिकायत के बाद 23 अगस्त को सुबह उन्हें सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। चिकित्सकों ने तब दिल का दौरा पड़ने के कारण उनकी मौत होने की आशंका जताई थी। इस बीच, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि फोगाट से मिलने या उनके आने के बाद से उन्हें देखने वाले सभी लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ हम किसी भी संभावना को खारिज नहीं कर रहे हैं।’ पहले गोवा पुलिस ने बताया था कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement