Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

सोनिया गांधी की फिर बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती

सर गंगाराम अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी का चेस्ट मेडिसिन विभाग के वरिष्ठ कंसल्टेंट डॉ अरूप बसु और उनकी टीम की निगरानी में इलाज चल रहा है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 03, 2023 14:20 IST
सोनिया गांधी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सोनिया गांधी

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें बुखार की शिकायत के बाद गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सर गंगाराम अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी का चेस्ट मेडिसिन विभाग के वरिष्ठ कंसल्टेंट डॉ. अरूप बसु और उनकी टीम की निगरानी में इलाज चल रहा है। उन्हें 2 मार्च को बुखार आने पर यहां भर्ती कराया गया था। वह लगातार डॉक्टर्स की निगरानी में हैं और जांच की जा रही है। उनकी हालत स्थिर है। 

दो बार कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं सोनिया 

इससे पहले इस साल जनवरी में सोनिया गांधी रुटीन हेल्थ चेकअप के लिए सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हुई थीं। बता दें कि सोनिया गांधी दो बार करोना की चपेट में भी आ चुकी हैं। पिछले कुछ सालों से वह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जुझ रही हैं। 

भारतीय लोकतंत्र को लेकर बोले राहुल

वहीं, राहुल गांधी इन दिनों विदेश दौरे पर हैं। वे लंदन में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम को अटेंड करने गए हुए हैं। इस कार्यक्रम में उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इसे लेकर बीजेपी नेता राहुल गांधी की जमकर आलोचना कर रहे हैं। राहुल गांधी ने अपने भाषणा में कहा है कि भारतीय लोकतंत्र खतरे में है। 

पेगासस के जरिए जासूसी का आरोप

राहुल गांधी ने कहा है, "मेरे अपने फोन में पेगासस था। बड़ी संख्या में राजनेताओं के फोन पर पेगासस है। मुझे खुफिया अधिकारी ने बुलाया और बताया कि फोन पर बातचीत करते समय सावधान रहा करें, हम बातचीत की रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, इसलिए यह निरंतर दबाव है जिसे हम महसूस करते हैं। विपक्षी नेताओं पर केस हो रहे हैं। मेरे ऊपर ऐसे मामलों में क्रिमिनल केस दर्ज हैं, जो किसी भी हालत में क्रिमिनल केस के दायरे में नहीं आते। बतौर विपक्षी नेता मुझे लगता है कि लोगों से बात करना बहुत कठिन है।" 

ये भी पढ़ें- 

मेघालय में NPP को BJP का समर्थन, CM कोनराड संगमा ने दिया इस्तीफा, नई सरकार बनाने का दावा पेश

वाघा बॉर्डर पर भी छाया पाकिस्तान की कंगाली का असर, अकेले झंडा फहरा रहे पाक रेंजर्स

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement