Sunday, April 28, 2024
Advertisement

विशाखापत्तनम में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुआ पथराव, खिड़की का शीशा टूटा; 3 महीने में तीसरी घटना

विशाखापत्तनम से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है। विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद वंदे भारत एक्सप्रेस में पिछले तीन महीने में पथराव की यह तीसरी घटना है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 06, 2023 7:05 IST
वंदे भारत एक्सप्रेस- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO वंदे भारत एक्सप्रेस

आंध्र प्रदेश: विशाखापत्तनम से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है। विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद वंदे भारत एक्सप्रेस में पिछले तीन महीने में पथराव की यह तीसरी घटना है। विशाखापत्तनम से रवाना होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को सुबह 05:45 बजे प्रस्थान करने के बजाय 09:45 बजे के लिए रिशेड्यूल किया गया, क्योंकि बदमाशों द्वारा पथराव के चलते ट्रेन के C-8 कोच की खिड़की का शीशा टूट गया है।

फरवरी माह में भी ट्रेन पर हुआ पथराव

इससे पहले फरवरी माह में तेलंगाना के महबूबाबाद में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटना सामने आई थी। पथराव में ट्रेन के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए थे। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया था। महबूबाबाद में अज्ञात व्यक्तियों ने वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया था। ट्रेन सिकंदराबाद से विशाखापत्तनम की ओर जा रही थी। उसी दौरान यह घटना हुई थी। 

मेंटेनेंस के दौरान वंदे भारत ट्रेन पर पथराव

इससे पहले जनवरी में विशाखापत्तनम शहर में वंदे भारत एक्सप्रेस पर मेंटेनेंस के दौरान पथराव हुआ था। विशाखापत्तनम में कांचरापलेम के पास वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। डिविजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) अनूप कुमार सेतुपति के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस जब मेंटेनेंस और ट्रेन चलाने के लिए विशाखापत्तनम पहुंची तो कुछ अज्ञात लोगों ने उस पर पथराव किया।

ये भी पढ़ें- 

बीजेपी का 43वां स्थापना दिवस आज, कार्यकर्ताओं को सुबह 10 बजे संबोधित करेंगे पीएम मोदी

मथुरा: कथावाचक अनिरुद्धाचार्य को मिली जान से मारने की धमकी, की गई एक करोड़ रुपए की मांग

अभी पटरियों पर 11 वंदे भारत ट्रेनें दौड़ रहीं

गौरतलब है कि अभी कुल 11 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें पटरियों पर दौड़ रही हैं। इनमें वाराणसी से नई दिल्ली, मैसूर से चेन्नई,  मुंबई से गांधीनगर, विशाखापट्टनम से सिकंदराबाद, न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा, नई दिल्ली से अंदौरा, माता वैष्णो देवी कटरा से नई दिल्ली, सोलापुर से मुंबई, शिरडी से मुंबई और बिलासपुर से नागपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। हाल ही में पीएम मोदी ने भोपाल से मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement