Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

युवती ने पुलिस की नौकरी के लिए कद बढ़ाने को बालों में चिपकाया एम-सील वैक्स, फिर हुआ कुछ ऐसा

एक महिला कर्मचारी ने युवती की जांच की और यह जानकर चौंक गई कि युवती ने अपने बालों के नीचे एम-सील मोम चिपकाया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 15, 2022 19:00 IST
woman pastes M-Seal in hair to increase height for police job - India TV Hindi
Image Source : IANS युवती ने बालों में चिपकाया एम-सील वैक्स

हैदराबाद: तेलंगाना पुलिस बल में कांस्टेबल के रूप में भर्ती के लिए एक युवती ने शारीरिक माप परीक्षण के दौरान अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए अपने बालों के अंदर एम-सील वैक्स का एक टुकड़ा चिपका लिया और वह पकड़ी गई। घटना बुधवार को महबूबनगर में चल रहे पुलिस कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के शारीरिक माप परीक्षण और शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण के दौरान हुई।

ऐसे हुआ खुलासा

एक अधिकारी ने कहा कि धोखाधड़ी का पता तब चला जब वह ऊंचाई मापने वाले उपकरण पर खड़ी हुई। अधिकारियों ने नोट किया कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर उसकी ऊंचाई और वजन का कोई प्रदर्शन नहीं था। एक महिला कर्मचारी ने उसकी जांच की और यह जानकर चौंक गई कि युवती ने अपने बालों के नीचे एम-सील मोम चिपकाया था।

युवती को भर्ती के लिए अयोग्य घोषित कर दिया
अधिकारियों ने बताया कि सेंसरयुक्त उपकरण ऊंचाई और वजन का संकेत तभी देते हैं, जब सिर और पैरों के नीचे सही स्पर्श होता है। मामला संज्ञान में आने पर महबूबनगर के पुलिस अधीक्षक आर. वेंकटेश्वरलू ने युवती को भर्ती के लिए अयोग्य घोषित कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement