Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Telegram का सब्सक्रिप्शन प्लान हुआ बेहद सस्ता, यूजर्स को देने होंगे अब इतने रुपए

Telegram Premium ने भारतीय यूजर्स के लिए मंथली मेंबरशिप की कीमत काफी कम कर दिया है। जिन यूजर्स ने Telegram Premium का सब्सक्रिप्शन लिया है वो अब प्रीमियम फीचर्स का कम पैसे में खूब फायदा उठाएंगे।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 02, 2022 18:11 IST
Telegram- India TV Hindi
Telegram

Highlights

  • Telegram ने भारतीय यूजर्स के लिए मंथली मेंबरशिप की कीमत कम की
  • भारत में Telegram के 700 मिलियन से अधिक मंथली एक्टिव यूजर्स हैं
  • भारत टेलीग्राम के प्रमुख बाजारों में से एक है, 120 मिलियन से अधिक यूजर्स

Telegram ने भारत में प्रीमियम यूजर्स के लिए मंथली मेंबरशिप की कीमत 469 रुपए से घटाकर 179 रुपए कर दिया है। देश में अपने यूजर्स को भेजे गए एक संदेश में, मंच ने मेंबरशिप फीस में छूट की घोषणा की। कंपनी उस देश में आक्रामक रूप से बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है जहां व्हाट्सएप के लगभग 500 मिलियन यूजर्स हैं।

टेलीग्राम के सबसे ज्यादा यूजर्स भारत में

भारत टेलीग्राम के प्रमुख बाजारों में से एक है, जिसके वैश्विक स्तर पर 700 मिलियन से अधिक मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। तीसरे पक्ष के आंकड़ों के अनुसार, टेलीग्राम के भारत में 120 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं, और इसका लक्ष्य लगातार बढ़ते व्हाट्सएप यूजर्स से मुकाबला करना है। टेकआर्क के एक हालिया शोध के अनुसार, भारत में कम से कम पांच में से एक उत्तरदाता व्हाट्सएप पर टेलीग्राम को विभिन्न कारणों से पसंद करता है, जिसमें इसे सुरक्षित और गोपनीयता का सम्मान करना, चैनल जैसी सुविधाएं, एकल समूह में उपयोगकर्ताओं की अनुमति और बड़े साइज की फाइलों को शेयर करना शामिल है। 32 प्रतिशत से अधिक लोगों ने कहा कि वे टेलीग्राम पर महत्वपूर्ण और गुप्त संदेश भेजते हैं। 

पिछले महीने टेलीग्राम ने कस्टम इमोजी का दिया था ऑप्शन 

वैश्विक स्तर पर, प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए टेलीग्राम की मंथली मेंबरशिप 4.99 से 6 डॉलर के बीच है। पिछले महीने, एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप ने एक नया अपडेट शुरू किया जिसने उपयोगकर्ताओं को यह व्यक्त करने के लिए नए इमोजी का उपयोग करने के अधिक तरीके दिए कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि प्रीमियम उपयोगकर्ता कस्टम इमोजी के अनंत चयन से प्रतिक्रियाएं ले सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement